राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आइजी) विजय कुमार ने कहा कि इस साल अब तक करीब 184 आतंकी मारे गए हैं। अक्टूबर माह में ही 13 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने विभिन्न मुठभेड़ों में मार गिराने के अलावा दो आतंकियों को भी पकड़ा है। उन्होंने कहा कि वादी में सक्रिय विदेशी आतंकियों के खिलाफ सुनियोजित तरीके से अभियान चला कर उन्हें मार गिराएंगे। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के अभियान लगातार सफल हो रहे हैं। इसका श्रेय सभी सुरक्षा एजेंसियों में व्यापक समन्वय और जनसहयोग को जाता है।

शनिवार को अनंतनाग जिले के लारनू में हुई मुठभेड़ में लश्कर के आइईडी विशेषज्ञ नासिर के मारे जाने के बाद आइजीपी विजय कुमार पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेंगे। कश्मीर में सक्रिय ज्यादातर आतंकी कमांडर मारे जा चुके हैं। अक्टूबर के पहले 17 दिनों में मारे गए 13 आतंकियों में चार विदेशी हैं। इसके अलावा श्रीनगर व उसके साथ लगते इलाकों में सक्रिय लश्कर ए तैयबा के एक छह सदस्यीय मॉडयूल को भी पकड़ा गया है।

आइजीपी ने कहा कि कश्मीर में सक्रिय विदेशी आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर लोगों में डर पैदा करना चाहते हैं। गत दिनों श्रीनगर में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी सैफल्ला और आज लारनू में मारा गया नासिर इसी साजिश को आगे बढ़ा रहे थे। विदेशी आतंकियों को मार गिराने के लिए पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने एक प्रभावी रणनीति तैयार की है। आने वाले दिनों में इसका असर नजर आएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस