राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : वर्ष 2010 के ¨हसक प्रदर्शनों के दौरान सोपोर में शरारती तत्वों और देशी-विदेशी आतंकियों पर नकेल कसने वाले एसएसपी अल्ताफ अहमद खान को मंगलवार राज्य सरकार ने दक्षिण कश्मीर में जिला अनंतनाग का एसएसपी नियुक्त किया। वह अनंतनाग के निवर्तमान एसएसपी व अपने छोटे भाई जुबैर खान का स्थान लेंगे, जिन्हें पुलिस बल की 11वीं वाहिनी का कमांडेंट नियुक्त किया है।

सूत्रों ने बताया कि गत शुक्रवार को अच्छाबल में आतंकी हमले के बाद ही अनंतनाग से एसएसपी जुबैर खान को हटाए जाने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया था। अच्छाबल में आतंकी हमले में थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

राज्य गृह विभाग ने एसएसपी रैंक के तीन अधिकारियों के तबादलों और नियुक्तियों का आदेश जारी करते हुए जुबैर खान को एसएसपी अनंतनाग के पद से हटाते हुए एसएसपी अल्ताफ अहमद खान को यह जिम्मेदारी सौंपी। अल्ताफ अहमद खान के तबादले से रिक्त हुए कमांडेंट सातवीं वाहिनी राज्य सशस्त्र पुलिस बल के पद पर एसएसपी फिरदौस इकबाल को नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि एसएसपी अल्ताफ अहमद खान से छुटकारा पाने के लिए आतंकियों ने उनके सरकारी निवास पर राकेट लांचर भी दागे थे, लेकिन एसएसपी अल्ताफ बाल-बाल बच गए थे। उन्होंने दक्षिण कश्मीर और जम्मू संभाग के डोडा में भी बतौर डीएसपी आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभाई है। अल्ताफ खान कुछ समय पहले ही यूएन मिशन की ड्यूटी से लौटे हैं।

------------------------

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप