Move to Jagran APP

ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल की पानी टंकियां सूखी, शोपीस बना वाटर कूलर

संवाद सहयोगी कालाकोट तहसील में स्थित ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले तीन सौ बच्चे व शिक्षक

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 01:41 AM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 06:40 AM (IST)
ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल की पानी टंकियां  सूखी, शोपीस बना वाटर कूलर
ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल की पानी टंकियां सूखी, शोपीस बना वाटर कूलर

संवाद सहयोगी, कालाकोट : तहसील में स्थित ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले तीन सौ बच्चे व शिक्षकों को अपनी प्यास बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। पीएचई विभाग की लापरवाही के कारण बच्चों के लिए दोपहर का भोजन (मिड डे मील) बनाने के लिए पानी नहीं रहता। ऐसे में बच्चे घरों से बोतल में पानी भरकर अपने साथ लाते हैं तो कुछ बच्चों को मजबूरन प्यासा रहना पड़ता है। लोगों ने पीएचई विभाग के खिलाफ रोष जताते हुए कहा कि पीएचई विभाग व प्रशासन की लापरवाही से पानी की सप्लाई स्कूल में नहीं पहुंच रही है। पानी की टंकियां सुखी पड़ी है। अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं।

loksabha election banner

ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल कालाकोट में पिछले एक माह से पानी की सप्लाई पीएचई विभाग अधिकारियों की वजह से बंद है। स्कूल के विद्यार्थी व स्टाफ पानी के लिए परेशान है। बच्चों व शिक्षकों ने बताया कि पीएचई विभाग की लापरवाही के कारण पानी की सप्लाई ठप है। कभी कभार ही पानी की सप्लाई की जाती है। इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी कईं बार अवगत करवाया गया है। उन्होंने बताया कि सेना ने बच्चों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था के लिए वाटर कूलर भी लगाया, लेकिन पीएचई विभाग की लापरवाही से पानी की टंकियां व वाटर कूलर सूखे पड़े हैं। ठंडा तो दूर गर्म पानी भी नसीब नहीं होता है। दूरदराज से पानी लाकर गुजारा करना पड़ रहा है। स्कूल के बच्चों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएचई विभाग के कर्मचारी अपनी डयूटी में लापरवाही बरत रहे हैं। यही वजह है कि बच्चों व शिक्षकों को प्यास बुझाने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। शिक्षकों ने कहा कि जल्द से जल्द पानी की समस्या को दूर किया जाए। 

पीएचई विभाग के जेई पवन सेठी का कहना है कि मोटर खराब होने के कारण कुछ दिनों तक पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी। शुक्रवार को टैंकर भेजकर पानी टंकी में भरवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.