जागरण संवाददाता, राजौरी : पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे कोटधड़ा क्षेत्र के ग्रामीणों का धैर्य आखिरकार वीरवार को जवाब दे ही दिया। ग्रामीणों ने गांव में ही जल शक्ति विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे अब्दुल रहमान, राम स्वरूप, हमीद अहमद आदि ने कहा कि पिछले तीन माह से क्षेत्र में पीने के पानी की सप्लाई ठप है। विभाग व सरकार की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि सभी घरों में पाइप लाइन के माध्यम से पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है, लेकिन हमारे घरों में पिछले तीन माह से पानी की एक बूंद भी नहीं टपकी है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा चुके है, लेकिन इसके बावजूद क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। यही वजह है कि उन्हें आज सड़क पर उतरना पड़ा। अगर विभाग की ओर से सोमवार तक क्षेत्र में पीने के पानी की सप्लाई को बहाल न किया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन व जल शक्ति विभाग की होगी।

इस संबंध में जलशक्ति विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर मुश्ताक अहमद चौधरी का कहना है कि जल्द ही क्षेत्र में पीने के पानी को सुचारु करके आम लोगों की इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा। क्षेत्र में पीने के पानी की योजना पर काम चल रहा है।