Move to Jagran APP

बाबा साहेब को किया नमन

जागरण संवाददाता राजौरी भारतीय संविधान की प्रारूप समिति के अध्यक्ष बाबा साहेब डा. भीमराव आब

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:47 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:47 AM (IST)
बाबा साहेब को किया नमन
बाबा साहेब को किया नमन

जागरण संवाददाता, राजौरी : भारतीय संविधान की प्रारूप समिति के अध्यक्ष बाबा साहेब डा. भीमराव आबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सलानी पुल के पास बने डाक्टर भीम राव आबेडकर पार्क में श्रद्धाजलि कार्यक्त्रम का आयोजन किया गया, जिसमें जिला उपायुक्त राजेश कुमार शवन के साथ विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी व विभिन्न दलों के नेता भी मौजूद रहे। इस अवसर पर काफी संख्या में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

prime article banner

इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने कहा कि संविधान तैयार करते हुए बाबा साहेब डाक्टर भीम राव आबेडकर ने किसी के साथ कोई भी भेदभाव नहीं रखा। उन्होंने सभी को एक बराबर अधिकार दिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलना चाहिए और सही-गलत को समझना चाहिए। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि बाबा साहेब डाक्टर भीम राव आबेडकर ने लोगों की सेवा में अपना पूरा जीवन ही लगा दिया। ऐसे महान व्यक्ति को हम कोटि-कोटि नमन करते हैं। इस अवसर पर डाक्टर भीम राव आबेडकर की प्रतिमा के ऊपर पुष्प मालाएं भी अर्पित की गई। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के बच्चों के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी अपने विचार प्रकट किए। बिना मास्क व बिना शारीरिक दूरी के ही चलता रहा कार्यक्रम

बाबा साहेब डाक्टर भीम राव आबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि के अवसर पर किसी भी प्रकार से कोरोना को लेकर जारी दिशानिर्देश का पालन होते हुए नजर नहीं आया। प्रशासन बार-बार लोगों से मास्क पहनने व शारीरिक दूरी को बनाकर रखने की अपील कर रहा है, लेकिन इस कार्यक्त्रम में अधिकतर लोग व स्कूलों के विद्यार्थी बिना मास्क के ही मौजूद थे। शारीरिक दूरी का कोई पालन होता भी नजर नहीं आ रहा है। अगर प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में यह हालत है तो अन्य कार्यक्रमों में किस तरह से कोरोना को लेकर जारी दिशानिर्देश का पालन होता होगा, इसका अनुमान लगाना आसान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.