Move to Jagran APP

मंदिर गिरा कर लोगों की भावनाओं को किया आहत

संवाद सहयोगी, चड़वाल : जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेन्स के जिला सचिव धर्म पाल कुंडल ने कठुआ शहर के वार्ड

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 01:06 AM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 01:06 AM (IST)
मंदिर गिरा कर लोगों की भावनाओं को किया आहत
मंदिर गिरा कर लोगों की भावनाओं को किया आहत

संवाद सहयोगी, चड़वाल : जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेन्स के जिला सचिव धर्म पाल कुंडल ने कठुआ शहर के वार्ड नंबर-14 में आंबेडकर ब्रिज के पास निर्माणाधीन मंदिर को गिराने की कार्रवाई को लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताया है। उन्होंने प्रशासन की इस कार्रवाई की कड़ी शब्दों में निंदा की है।

loksabha election banner

शनिवार को मढ़ीन गाव में लोगों द्वारा बुलाई गई एक एक बैठक में संबोधित करते हुए कुंडल ने कहा कि लोगों द्वारा बनाए जा रहे मंदिर को तोड़ कर जिला प्रशासन ने उनकी भावनाओं को आहत किया है। इससे साबित होता है कि जिला प्रशासन राजनीतिक हस्ताक्षेप पर ऐसी कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई मसला बना ही था लोगों के साथ बातचीत कर भी उसे सुलझाया जा सकता था, लेकिन प्रशासन द्वारा लाठीचार्ज करवाकर लोगों को डराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि डीसी कठुआ अतिक्रमण हटाने के नाम पर ढोंग कर रहे हैं। अगर ईमानदारी से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते हैं तो पिछले चालीस साल से कुछ प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई सैकड़ों कनाल जमीन खाली करवाएं। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को योजना के तहत घर बनाने के लिए सरकारी की ओर से जमीन उपलब्ध कराई जानी थी, लेकिन प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। अगर सही में प्रशासन लोगों के लिए काम कर रहा है तो प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर हथियाई गई जमीनों को छुड़कर पात्र परिवारों को वितरित करे। बैठक में काका राम, राम लाल, रमेश चंद्र, सुदेश कुमार आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.