संवाद सहयोगी, नौशहरा : किला दरहाल तहसील के गांव लाम के सरकारी हाई स्कूल में शिक्षकों की कमी पर आखिरकार लोगों का गुस्सा भड़क गया। मंगलवार को स्कूली बच्चों और अभिभावकों ने सड़क जाम कर शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

जानकारी अनुसार मंगलवार दोपहर बारह बजे स्कूल में पढ़ने वाले सैकड़ों बच्चों सहित गांव के स्थानीय लोग मुख्य सड़क पर उतर आए और शिक्षा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

प्रदर्शन की अगुआई कर रहे भारत कुमार ने कहा कि हाई स्कूल लाम में शिक्षकों के 15 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से पांच पद पिछले आठ माह से रिक्त चल रहे हैं। शिक्षकों की कमी है कारण स्कूल में पढ़ने वाले 300 से अधिक बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि जब स्कूल में शिक्षक ही नहीं होंगे तो बच्चे शिक्षा कैसे हासिल कर पाएंगे। स्कूल में शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हर बार अभिभावकों को आश्वासन देकर टाल दिया जाता है। शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने कहा कि जब तक शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की जाती है, तब तक धरने प्रदर्शन जारी रखेंगे।

उधर, सड़क जाम होने की सूचना मिलने पर तहसीलदार किला दरहाल सुरेश कुमार ने मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से बातचीत कर आश्वासन दिया कि आज ही इस संबंध में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से बात करेंगे, ताकि शिक्षकों की नियुक्ति की स्थिति के बारे में पता चल सके। तहसीलदार के आश्वासन ने बाद प्रदर्शनकारी लोग शांत हुए और सड़क मार्ग को खोला।

Posted By: Jagran