जागरण संवाददाता, राजौरी : क्षेत्र में दिन ब दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है, लेकिन बाजारों में आने जाने वाले लोगों के साथ साथ दुकानदार भी नियमों का पालन नहीं कर रहे है। लोगों द्वारा खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद भी नियमों का पालन करवाने के लिए प्रशासन द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है।

पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि क्षेत्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। इसके बावजूद भी जो लोग बाजारों में आ रहे है वह बिना मास्क व बिना शारीरिक दूरी को पालन किए बाजारों में टहल रहे है। जिस कारण से कोरोना वायरस के अधिक फैलने का खतरा बना हुआ है। पर लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है और नियमों का पालन करवाने के लिए कोई भी अधिकारी बाजारों में नजर नहीं आ रहा है। यहीं हाल दुकानदारों का भी बना हुआ है अधिकतर दुकानदार नियमों का पालन नहीं कर रहे है और दुकानों के अंदर भारी भीड़ देखी जा रही है जबकि नियमों के अनुसार दुकानदारों के लिए भी नियम बनाए गए है जिनमें बिना मास्क के किसी को दुकान के अंदर नहीं आने देना। सैनिटाइज का उपयोग करना, दुकानों के अंदर भीड़ जमा नहीं होने देना आदि। पर राजौरी के बाजारों में ऐसा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। दुकानदार के साथ साथ बाजारों में आने वाले लोग भी नियमों का पालन नहीं कर रहे है। जिससे कोरोना वायरस के फैलने की आशंका अधिक बनी हुई है।

इस संबंध में बात करने पर अतिरिक्त जिला आयुक्त राजौरी ठाकुर शेर सिंह का कहना है कि कोरोना पर काबू पाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाए जा रहे है ताकि क्षेत्र से कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन न करने वालों के प्रति सख्त से सख्त कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस