Move to Jagran APP

पेयजल के लिए दो घंटे तक किया मार्ग जाम

संवाद सहयोगी नौशहरा पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल के कारण कस्बे में ठप

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 02:09 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:22 AM (IST)
पेयजल के लिए दो घंटे तक किया मार्ग जाम
पेयजल के लिए दो घंटे तक किया मार्ग जाम

संवाद सहयोगी, नौशहरा : पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल के कारण कस्बे में ठप पड़ी पेयजल आपूर्ति नाराज स्थानीय लोगों ने मंगलवार को गुजराल चौक मार्ग जाम कर पीएचई विभाग और अतिरिक्त जिला प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्या दूर नहीं हुई तो वे उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शन के दौरान करीब दो घंटे तक सड़क पर जाम लगा रहा। इससे वाहन चालकों के साथ ही यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे भारत गुप्ता ने कहा कि उनके घरों में पिछले एक सप्ताह से पीने के पानी नही आ रहा है। ऐसे में लोगों को शौचालय से लेकर रसोई तक का पानी खरीद कर लाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज सुबह वे लोग एक्सईएन पीएचई के पास गए थे। ग्रामीणों ने एक्सईएन से कहा कि विभाग में जो स्थायी कर्मी हैं, उनके द्वारा लोगों शहर में पीने के पानी की सप्लाई दिया जाए। लेकिन एक्सईएन ने लोगों की मदद करने से इनकार कर दिया। उसके बाद कस्बे के लोग अतिरिक्त जिला आयुक्त नौशहरा के पास गए। ग्रामीणों ने उनसे भी अपनी समस्या सुनाई, लेकिन उन्होंने भी कहा कि इसमें मैं कुछ नहीं सकता है। यह सरकार का मामला है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर अधिकारी कुछ नही कर सकते तो उन्हें भी नौकरी करने और सरकार से पैसे लेने का कोई अधिकार नहीं है। लाखों रुपये का मासिक वेतन इन कर्मी को जनता की सेवा करने के लिए जाता है परन्तु यह अधिकारी काम करते ही नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.