Move to Jagran APP

सड़क खस्ताहाल होने से लोग परेशान

जागरण संवाददाता राजौरी नौशहरा क्षेत्र के गांव गरण की मुख्य सड़क खस्ताहाल होने के कार

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:42 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:42 AM (IST)
सड़क खस्ताहाल होने से लोग परेशान
सड़क खस्ताहाल होने से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, राजौरी : नौशहरा क्षेत्र के गांव गरण की मुख्य सड़क खस्ताहाल होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार विभाग के आगे गुहार लगाने के बाद भी इस सड़क की हालत में सुधार नहीं किया गया, जिसके चलते गांव के लोगों में लोक निर्माण विभाग के खिलाफ रोष है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी विजय कुमार, शौकत अली, बलदेव राज, सूरज प्रकाश आदि ने बताया कि एक तो पहले से ही हमारे गांव के लिए बहुत कम वाहन चलते हैं, ऊपर से सड़क खस्ताहाल होने के कारण यहां हर कोई आने से कतराता है, जिसके चलते हमारा गांव दिन-प्रतिदिन पिछड़ता जा रहा है। मार्ग की हालत जर्जर होने के कारण यात्री वाहनों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन कम होती जा रही है। इससे क्षेत्र के लोगों को पैदल ही अपना सफर तय करना पड़ता है।

इस संबंध में बात करने पर पीडब्ल्यूडी के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर प्रेम कपूर ने बताया कि जल्द ही इस सड़क के लिए कोई कारगर कदम उठाया जाएगा।

वहीं, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कालाकोट से दाली छह किलोमीटर सड़क की मरम्मत की ग्रामीणों द्वारा मांग की गई है। वहीं, ग्रामीणों द्वारा यह चेतावनी भी दी गई है कि यदि सड़क की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू न हुआ तो हम ग्रामीण सड़क पर उतरेंगे। गांव निवासी व वाहन चालक बिलाल अहमद, दानिश सिंह, जीत सिंह आदि ग्रामीणों ने कहा कि पिछले चार साल से सड़क की मरम्मत की मांग की जा रही है, लेकिन इस खस्ताहाल सड़क पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

उन्होंने कहा कि सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। वाहन चालक भी सड़क पर वाहन चलाने को तैयार नहीं होते, जिससे कई बार हम लोगों को मजबूरन पैदल ही पांच से छह किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। वहीं, गांव के कुछ लोगों ने यह भी बताया कि कुछ रोज पहले सड़क की मरम्मत के मुद्दे पर एडीसी से भी शिष्टमंडल मिला था और सड़क की मरम्मत की मांग की गई, लेकिन अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया।

वहीं, इस संबंध में पीएमजीएसवाई के जेई अख्तर अहमद का कहना है कि सड़क की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू करवाकर परेशानी दूर कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.