Move to Jagran APP

अतिक्रमण से मुख्य बाजार में चलना हुआ दूभर

जागरण संवाददाता, राजौरी : नगर के मुख्य बाजार में दिन ब दिन अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। हालात यह है

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 07:48 PM (IST)
अतिक्रमण से मुख्य बाजार में चलना हुआ दूभर
अतिक्रमण से मुख्य बाजार में चलना हुआ दूभर

जागरण संवाददाता, राजौरी : नगर के मुख्य बाजार में दिन ब दिन अतिक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। हालात यह है कि बाजार में दोपहिया वाहन तो चलाना दूर की बात है, पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। इसके बावजूद नगर पालिका व प्रशासन अतिक्रमण दूर करने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है, जिस कारण से लोगों की समस्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी सोहन लाल, राकेश शर्मा, मुहम्मद अकरम आदि ने कहा कि मुख्य बाजार में दुकानदारों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपना-अपना सामान आधे से अधिक सड़क पर लगा दिया है, जिस कारण मुख्य बाजार से गुजरने वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए एक बार नहीं कई बार नगर पालिका से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक से मिलकर नगर को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग कर चुके है। इसके बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण से दुकानदारों के हौंसले बढ़ते ही जा रहे है। दुकानदारों द्वारा आधे से अधिक सड़क पर अपना सामान रखने की वजह से मुख्य बाजार में आने वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अतिक्रमण के कारण बाजारों में चलना ही मुश्किल हो चुका है।

बहरहाल, मुख्य बाजार में अब दोपहिया वाहन का चलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो चुका है। बाजार में पहले ही चारपहिया वाहन नहीं चलता है, अब तो दोपहिया वाहन भी नहीं चल रहा। जो लोग पैदल चलते है वह भी चलते चलते लोगों से टकराते हुए आगे बढ़ते है, इसके बावजूद अतिक्रमण हटाने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है।

बाक्स--

कभी कभार चलता है नाममात्र का अभियान

नगर पालिका व प्रशासन द्वारा वर्ष में एक दो बार अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जाता है। जिन लोगों ने अतिक्रमण किया होता है, उन्हें अभियान शुरू होने से पहले ही जानकारी दे दी जाती है कि उस दिन बाजारों में दुकानदार अतिक्रमण नहीं करते, लेकिन अन्य दिनों में बाजार में चलना भी काफी मुश्किल होता जा रहा है।

बाक्स--

बस अड्डे से लेकर तहसील तक अतिक्रमण

बस अड्डे से लेकर तहसील कार्यालय व ढक्की बाजार तक पअतिक्रमण है। दुकानदारों में एक दूसरे को देखकर इतनी होड़ लगी हुई है कि अगर कोई दुकानदार कुछ सामान सड़क पर रखता है तो दूसरा उससे भी अधिक सामान को सड़क पर लगा देता है, जिस कारण पूरे बाजार में अतिक्रमण के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

कोट्स

मुख्य बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है उन पर कार्रवाई की जाएगी और नगर के मुख्य बाजार को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

रोमेश कुमार, इंस्पेक्टर, नगर पालिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.