Move to Jagran APP

बारिश की फुहार से फसलों में आई जान

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : पिछले कई माह से क्षेत्र में बारिश नहीं हुई थे। इससे क्षेत्र में गेहूं की फस

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 17 Apr 2018 07:30 PM (IST)
बारिश की फुहार से फसलों में आई जान
बारिश की फुहार से फसलों में आई जान

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : पिछले कई माह से क्षेत्र में बारिश नहीं हुई थे। इससे क्षेत्र में गेहूं की फसल के साथ-साथ सब्जियों व अन्य फसल पर भी सूखे के बादल मंडराने लगे थे। मगर मंगलवार सुबह हुई बारिश की हल्की फुहार ने फसलों में जान फूंक दी है। इससे किसानों की ¨चता भी कुछ कम हो गई है, क्योंकि पिछले काफी दिनों से किसानों अपनी फसलों को विशेषकर गेहूं को लेकर बेहद ¨चतित थे।

prime article banner

किसानों का कहना है कि अब उनको गेहूं के फसल से होने वाले भारी नुक्सान का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि बारिश की हल्की फुहार से फसल को काफी लाभ पहुंचा है। हालांकि बारिश बहुत कम हुई है, लेकिन किसानों की डूबती नैया को पार लगा दिया है। क्षेत्र के किसानों में लाल दास, दौलत राम, अशोक कुमार, मोहित शर्मा ने बताया कि यही बारिश एक सप्ताह बाद होती तो किसानों की फसल मुरझा जाती। दूसरी ओर क्षेत्र में सब्जियों का उत्पादन करने वाले किसानों को भी बारिश का खास लाभ मिला है वह नई फल सब्जियों की नई फसल बीजने की तैयारी में जुट गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.