Move to Jagran APP

पाकिस्तान व बाग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी सुंदरबनी पाकिस्तान अफगानिस्तान बाग्लादेश में हिंदुओं दुर्गा पूजा पंडालों और

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 06:41 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 06:41 AM (IST)
पाकिस्तान व बाग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन
पाकिस्तान व बाग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बाग्लादेश में हिंदुओं, दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों पर हुए हमले के विरोध में बुधवार को सुंदरबनी में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने प्रदर्शन किया और सुंदरबनी के मुख्य चौक पर इस्लामिक आतंकवाद का पुतला दहन किया।

prime article banner

मुख्य चौक पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए जिला मंत्री व प्रात मठ मंदिर समर्पण प्रमुख अमित कुमार ने कहा पाकिस्तान व बाग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार से विश्वभर का हिंदू समाज आक्रोशित है। बाग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की घटनाओं ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। हजारों हिंदू घायल हैं। 10 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हिंदू समाज इन अमानवीय घटनाओं को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हिंदू मंदिरों को तोड़ा जा रहा है, नवरात्र में मा दुर्गा के पंडालों को जलाया गया, हिंदुओं की बहन-बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं, ऐसे में बाग्लादेश सरकार को हिंदुओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहिए और इस हिंसा में हुए जानमाल के नुकसान की जल्द से जल्द भरपाई करनी चाहिए। अमित शर्मा ने केंद्र सरकार से बंग्लादेश सरकार पर अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए जल्द दबाव बनाने की माग की है। इस मौके पर बजरंग दल के विभाग सह संयोजक तरुण वर्मा, जिला कोषाध्यक्ष अजय कुमार, जिला प्रमुख दविंदर रैना, दौलत राम, नगर उपाध्यक्ष श्याम मेहरा, जिला गोरक्षा प्रमुख विपन सुदन, जिला सह सुरक्षा प्रमुख यशपाल, विकास शर्मा, सौरव शर्मा सहित काफी संख्या में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता और उपनगरवासियों ने जमकर प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.