संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : शहर के मकाडा में बिजली की लो वोल्टेज से परेशान लोगों ने वार्ड में नया बिजली ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि जल्द ही लोगों को लो वोल्टेज से निजात नहीं मिली तो लोगों को उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

वार्ड निवासी चुन्नी लाल, दया राम, अशोक कुमार, अजीत, राज और रवि कुमार को बताया कि पिछले कई महीने से बिजली की लो वोल्टेज का सामना करना पड़ रहा है। कई बार विभागीय अधिकारियों को समस्या से अवगत कराने पर भी कोई समाधान नहीं हुआ है। गर्मी के कारण लोगों को खासी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। बिजली की इतनी कम वोल्टेज है कि पंखे और कूलर भी काम नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग लोगों से भारी भरकम बिल तो वसूल कर लेता है, मगर पर्याप्त तौर पर बिजली की सप्लाई तक नहीं दी जाती है। लोगों ने विभागीय अधिकारियों से मांग की है जल्द से जल्द वार्ड में नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए, ताकि लोगों को लो वोल्टेज से निजात मिल सके। उधर, बिजली विभाग के जेई विजय कुमार का कहना था कि वार्ड में एक नया ट्रांसफार्मर लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दराड़ी में लगे ट्रांसफार्मर

संवाद सहयोगी, कालाकोट : त्रियाठ के वार्ड नंबर पांच दराड़ी मोहल्ला में बिजली की लो वोल्टेज से परेशान लोगों ने उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है। स्थानीय निवासी बलवंत शर्मा, विशाल शर्मा, जसवीर ¨सह, नसीब ¨सह और विपन शर्मा आदि ने कहा कि गांव में तीन सौ घर हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर कोई नहीं है। त्रियाठ में स्थापित 63 केवी के ट्रांसफार्मर से वार्ड में बिजली सप्लाई दी जा रही है। 63 केवी के ट्रांसफार्मर पर अधिक लोड होने के कारण बिजली सप्लाई प्रभावित हो रही है और लोगों को लो वोल्टेज का सामना करना पड़ रहा है। अलबता लोगों ने मांग की है कि दराड़ी मुहल्ले में अलग से 63 केवी का ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाए, ताकि लोगों को लो वोल्टेज से निजात मिल सके। इस संबंध में बिजली विभाग के जेई मुहम्मद फारुख ने कहा कि वार्ड के लिए अलग ट्रांसफार्मर स्थापित करने के संबंध में उच्चाधिकारियों को लिखा गया है। उम्मीद है कि जल्द वार्ड से लो वोल्टेज की समस्या दूर होगी।

Posted By: Jagran