Move to Jagran APP

आरएसएस नेता के साथ पुलिस चौकी में मारपीट, बवाल

सिटी पुलिस चौकी में तैनात मुंशी और कुछ अन्य जवानों ने आरएसएस के नेता और सेवा भारती के अध्यक्ष विनोद गुप्ता को बेरहमी से पीट दिया। उसके बाद क्षेत्र के हालात तनावपूर्ण हो गए और बाजार बंद करवा दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 05:38 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:19 AM (IST)
आरएसएस नेता के साथ पुलिस चौकी में मारपीट, बवाल
आरएसएस नेता के साथ पुलिस चौकी में मारपीट, बवाल

जागरण संवाददाता, राजौरी : सिटी पुलिस चौकी में तैनात मुंशी और कुछ अन्य जवानों ने आरएसएस के नेता और सेवा भारती के अध्यक्ष विनोद गुप्ता को बेरहमी से पीट दिया। उसके बाद क्षेत्र के हालात तनावपूर्ण हो गए और बाजार बंद करवा दिए गए। लोगों ने धरने प्रदर्शन का सिलसिला शुरू कर दिया। विनोद गुप्ता भाजपा के राज्य महासचिव विबोध गुप्ता के भाई हैं।

loksabha election banner

विनोद गुप्ता के साथ मारपीट किए जाने के बाद जम्मू-पुंछ हाईवे को कई जगह बंद कर दिया गया। सिटी पुलिस चौकी में विभिन्न हिदू संगठनों के नेताओं के साथ-साथ पुलिस के उच्च अधिकारियों के बीच घंटों बैठक चली, उसके बाद पुलिस की तरफ से यह आश्वासन दिया गया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुए।

राजौरी के वार्ड नंबर दस में एक दुकान में चोरी के शक पर दुकानदार ने एक व्यक्ति से पूछताछ की। उसके बाद उस व्यक्ति ने दुकानदार के खिलाफ सिटी पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवाई। सिटी चौकी पुलिस ने दुकानदार को पूछताछ के लिए सिटी चौकी में बुलाया। इसकी जानकारी जब आरएसएस नेता विनोद गुप्ता को मिली तो वह भी सिटी पुलिस चौकी में गए और उन्होंने जब इसकी जानकारी पुलिस से पूछी तो राजौरी सिटी पुलिस चौकी में मुंशी ने बिना शिकायत व मामले की जानकारी देने से पहले ही गालीगलौज करते हुए पिटाई शुरू कर दी। इस मौके पर उनके बेटे की भी पिटाई कर दी गई। दोनों जख्मी हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही काफी संख्या में लोग सिटी चौकी में इकट्ठा हो गए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगो ने पुलिस का पुतला भी फूंका। लोगो की मांग थी कि जिस पुलिस वाले ने इन पिटाई की, उसे हमारे हवाले किया जाए या उसके के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी राजौरी चंदन कोहली व एसपी राजौरी लियाकत चौधरी, थाना प्रभारी राजौरी सिमीर जिलानी भी स्थिति को शांत करने पहुंचे। बात नहीं बनी तो डीआईजी राजौरी-पुंछ रेंज विवेक गुप्ता भी पहुंच गए और आक्रोशित लोगों ने उनकी गाड़ी को रोक कर गुस्सा जाहिर किया मारपीट में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

वहीं लोगों ने राजौरी-पुंछ राजमार्ग के अंतर्गत मुरादपुर चौक, कल्लर, डागरी, सलानी मुख्य सड़क मार्ग अवरुद्ध कर टायर जलाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पांच घंटे से अधिक समय तक धरना प्रदर्शन चलता रहा। उसके बाद पुलिस व विभिन्न हिदू संगठनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.