Move to Jagran APP

पाक सेना ने दागे स्नाइपर शॉट, पोर्टर की मौत, जवान घायल

सीमा पर हालात बिगाड़ने पर आमादा पाकिस्तान अपनी नापाक हरक

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 08:56 AM (IST)
पाक सेना ने दागे स्नाइपर शॉट, पोर्टर की मौत, जवान घायल
पाक सेना ने दागे स्नाइपर शॉट, पोर्टर की मौत, जवान घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, राजौरी/जम्मू : सीमा पर हालात बिगाड़ने पर आमादा पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर दो जगह राजौरी जिले के तरकुंडी सेक्टर और अखनूर के परगवाल में स्नाइपर शॉट दागे। परगवाल में सेना के साथ काम करने वाले एक पोर्टर की मौत हो गई, जबकि तरकुंडी सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल का जवान घायल हो गया।

prime article banner

जानकारी के अनुसार, सीमा सुरक्षाबल का सिपाही अमित डंगी तरकुंडी सेक्टर में एक अग्रिम भारतीय चौकी पर तैनात था। इसी दौरान पाकिस्तानी सेना ने जवान को निशाना बनाकर स्नाइपर शॉट दागा। गोली लगते ही जवान नीचे गिर गया। अन्य जवान अपने घायल साथी को लेकर तुरंत पास के सैन्य अस्पताल पहुंचे। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद जवान की गंभीर हालत को देखते हुए उसे कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। इस घटना के बाद भारतीय सेना ने भी पाक सेना को कड़ा जवाब दिया, जिससे सीमा पर तनाव का माहौल बन गया है।

शाम करीब पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने अखनूर के परगवाल में स्नाइपर दागा। सूत्रों के अनुसार, क्षेत्र की चकला पीपी-2 पोस्ट पर फैं¨सग के निकट पाकिस्तानी स्नाइपर ने भारतीय सेना के साथ काम करने वाले पोर्टर को निशाना बनाया। यह गोली पाकिस्तान की बरगद पोस्ट से दागी गई। शाम सात बजे तक पोर्टर के पार्थिव शरीर को मौके से हटाना संभव नहीं हुआ था, जिस जगह पर पोर्टर का शव पड़ा है, वह सीधे पाकिस्तान सेना की रेंज में है। ऐसे में शव को उठाने के लिए अंधेरा होने व उचित समय का इंजतार किया गया। मृतक की पहचान परगवाल के भलवाल बर्थ गांव के दीपक कुमार पुत्र जीत राम के रूप में हुई है। वह पिछले कुछ समय से सेना की इंजीनिय¨रग रेजीमेंट के साथ पोर्टर के रूप में काम कर रहा था। इस बीच, स्नाइपर फायर के बाद अखनूर क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया है। सेना, सीमा सुरक्षा बल ने क्षेत्र व साथ लगते सभी इलाकों में हाई अलर्ट कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि दीपावली से एक दिन पहले मंगलवार को भी पाक सेना ने नौशहरा के कलाल सेक्टर में स्नाइपर शॉट दाग कर जवान को घायल कर दिया था। उस समय भी भारतीय सेना ने पाक सेना को कड़ा जवाब दिया था। बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.