जागरण संवाददाता, राजौरी : पीर पंजाल क्षेत्र में रविवार को ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ और बर्फबारी से ऐतिहासिक मुगल रोड भी यातायात के लिए बंद हो गया। वहीं खब्बास, डेरा की गली, लट्ठी सहित कई अन्य मार्गो पर भी यातायात प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बारिश रविवार को सुबह शुरू हुई और शाम तक जारी रही। देर शाम तक राजौरी व पुंछ दोनों जिलों के कुछ क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश जारी रही। वहीं, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। राजौरी और पुंछ जिलों के सभी ऊंचाई वाले इलाकों में रविवार सुबह ताजा बर्फबारी शुरू हुई। कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात का स्तर दो फीट से अधिक है।

वहीं, मैदानी इलाकों में दिनभर भारी बारिश जारी रही, जिससे सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और लोग घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं। बारिश और बर्फबारी से पीर पंजाल क्षेत्र में शीतलहर शुरू हो गई है और दोनों जिले के बाजार पूरे दिन वीरान दिखाई दिए।

इस बीच, फिसलन की स्थिति और कीचड़ भरी सतह के कारण दोनों जिलों में कई संपर्क मार्गो पर यातायात प्रभावित हुआ। दूसरी ओर ऐतिहासिक मुगल रोड पीर की गली के पास लगभग दो फीट बर्फ जमा होने के साथ सभी प्रकार के यातायात के लिए बंद हो गया।

डीएसपी ट्रैफिक आफताब अहमद शाह का कहना है कि मुगल रोड पर बर्फ जमा होने के कारण सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। मौसम साफ होने के बाद ही वाहनों की आवाजाही को बहाल किया जाएगा। इसमें कितने दिन का समय लगेगा। यह मौसम पर निर्भर करता है।

Edited By: Jagran