जागरण संवाददाता, राजौरी : तीसरे सप्ताह का साप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार शाम से शुरू हो गया था। शनिवार को तो इस साप्ताहिक लॉकडाउन का कोई असर देखने को नहीं मिला, लेकिन रविवार को काफी सख्ती देखने को मिली। दवा की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। बाजारों में लोगों की आवाजाही भी न के बराबर ही देखने को मिली। कुछ हिस्सों में चंद दुकानें खुली थीं, जिन्हें प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर बंद करवा दिया।

पिछले 40 दिनों से बाजार बंद होने के कारण दुकानदारों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदार अब प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों को भी मनाने से इंकार करने लगे हैं। शनिवार को कई दुकानें खुली रहीं, लेकिन रविवार को पूरी दुकानें बंद रहीं और लोगों की आवाजाही भी न के बराबर ही रही। रविवार को सख्ती को काफी कड़ा किया गया था। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस के अधिकारी व जवान भी हर क्षेत्र में गश्त कर रहे थे और जो भी नियमों का पालन नहीं कर रहा था, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे थे, ताकि लोग नियमों का पालन करें।

वहीं, प्रशासन का कहना है कि लोग जरूरत के अनुसार ही अपने घरों से बाहर निकलें और घरों से बाहर निकलने पर मास्क का जरूर प्रयोग करें।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021