Move to Jagran APP

Rajouri Encounter: राजौरी में सेना के जवानों की शहादत पर जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने जताया दुख

Rajouri Encounter राजौरी में सेना के जवानों की मौत पर जम्‍मू-कश्‍मीर के राजनीतिक दलों ने दुख जताया है। राजनीतिक दलों ने राजौरी जिले में विस्फोट में पांच जवानों के शहीद होने पर शुक्रवार को दुख जताते हुए कहा कि देश के लिए उनके बलिदान को भुलाया नहीं जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 05 May 2023 06:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2023 06:51 PM (IST)
Rajouri Encounter: राजौरी में सेना के जवानों की शहादत पर जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने जताया दुख
राजौरी में सेना के जवानों की मौत पर जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने जताया दुख

श्रीनगर, पीटीआई: जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने राजौरी जिले में विस्फोट में पांच जवानों के शहीद होने पर शुक्रवार को दुख जताते हुए कहा कि देश के लिए उनके बलिदान को भुलाया नहीं जाएगा। राजौरी के घने जंगलों वाले कंडी इलाके में आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक अधिकारी घायल हो गया। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आतंकवाद की "अनारक्षित निंदा" की जानी चाहिए।

loksabha election banner

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने ट्विटर पर कहा कि राजौरी से दुखद समाचार जहां सेना के 5 जवानों ने ड्यूटी के दौरान अपने जीवन का बलिदान दिया है। आतंक एक ऐसा संकट है जिसने जम्मू-कश्मीर में दशकों से कई लोगों के जीवन को बर्बाद कर दिया है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। मैं उन लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्हें हम आज हार गए।

महबूबा मुफ्ती ने भी दी प्रक्रिया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने विस्फोट में जानमाल के नुकसान को "भयानक" करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "भयानक खबरें आ रही हैं। ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।"

अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जवानों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उन्होंने ट्वीट किया कि राजौरी से दुखद खबर से गहरा दुख हुआ। मेरे विचार उन बहादुर सैनिकों के परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने जारी मुठभेड़ में अपनी जान गंवाई। हमारे देश की सुरक्षा के लिए उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाएगा।

सेना के उत्तरी कमान के एक बयान के अनुसार इसके कर्मी पिछले महीने जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के लिए लगातार खुफिया-आधारित अभियान चला रहे हैं। राजौरी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

दिल्‍ली के सीएम ने वीरों को किया नमन

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर कहा कि जब हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा पाकिस्तानी विदेश मंत्री की खातिर करने से सभी देशवासियों को बेहद पीड़ा और रोष है। वीर शहीदों को नमन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.