राजौरी, जागरण संवाददाता। राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में मंगलवार सुबह से शुरू हुई बारिश व बर्फबारी के चलते ठंड का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ गया है। मंगलवार को पूरा दिन हल्की बारिश होती रही। जिस कारण से लोग अपने घरों में ही दुबके रहे और बाजारों में भी लोग आग तापते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: मूसलाधार वर्षा से किसानों के चेहरे खिले, खाद का छिड़काव हुआ शुरू

जारी है बारिश और बर्फबारी

मंगलवार की सुबह से ही राजौरी व पुंछ दोनों जिलों के निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो लगातार जारी है। वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी का सिलसिला भी शुरू हो गया। जिस कारण से निचले क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप काफी तेज हो चुका है। ठंड से बचने के लिए लोग पूरा दिन आग तापते हुए नजर आए और बाजारों में भी लोगों की भीड़ भी काफी कम ही देखने को मिली। इस कड़ाके की ठंड में दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते हुए नजर आए। वहीं बारिश से बचने के लिए लोग छाता लेकर चलते हुए नजर आते रहे।

यह भी पढ़ें: Coldwave: फ्रीजिंग प्वाइंट से नीचे लुढ़का कश्मीर का पारा, गुलमर्ग में -9 डिग्री दर्ज किया गया तापमान

बिजली की सप्लाई रही प्रभावित

बारिश व बर्फबारी के चलते डेरा गली, मनेयाल गली, बुद्धल व खब्बास क्षेत्र में बिजली की सप्लाई प्रभावित हो चुकी है जिसे बहाल करने का प्रयास विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर मुहम्मद हसन का कहना है कि बिजली की सप्लाई को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है जल्द ही बिजली की सप्लाई को बहाल कर दिया जाएगा।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बर्फबारी के साथ-साथ बारिश भी हो रही है। पानी जम गया है और ठंड के चलते लोगों का अपने घरों से निकलना दुश्वार हो गया है।

Edited By: Swati Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट