जागरण संवाददाता, राजौरी : राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में कोरोना संक्रमण में तेजी जारी है। सोमवार को राजौरी जिले में 42 व पुंछ में 32 कोरोना के मामले दर्ज किए गए। पाजिटिव आए सभी लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार राजौरी जिले में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें छह स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। इनके साथ-साथ पांच यात्री हैं और 37 लोग जिले के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले हैं। सभी को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है और स्वास्थ्य कर्मी समय-समय पर पाजिटिव लोगों की सेहत का जायजा ले रहे हैं।

इसी तरह से पुंछ में 32 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक यात्री शामिल है। पुंछ में भी पाजिटिव आए सभी लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। दिनों-दिन कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने भी सख्ती करना शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से गठित टीमें बाजारों का दौरा करके जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे उनके प्रति कार्रवाई कर रही हैं, ताकि कोरोना पर काबू पाया जा सके।

वहीं, राजौरी जिले के कोरोना नोडल अधिकारी अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त सचिन देव सिंह ने कहा कि दिनों-दिन बढ़ते कोरोना पर काबू पाने के लिए आम लोगों के सहयोग की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोग बिना किसी कार्य के घरों से बाहर न निकलें। घर से बाहर अगर निकलते भी हैं तो मास्क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करें, ताकि जिले में कोरोना पर काबू पाया जा सके।

Edited By: Jagran