जागरण संवाददाता, राजौरी : राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में कोरोना फिर से अपनी रफ्तार पकड़ने लगा है। हालांकि प्रशासन की ओर से नियमों का पालन करवाने के लिए सख्ती बरती जा रही है, लेकिन इसके बावजूद मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में राजौरी जिले में चार व पुंछ जिले में 16 नए मामले सामने आए हैं। पाजिटिव आए लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। सभी का उपचार घरों में ही चल रहा है। अगर पाजिटिव आए लोगों को स्वास्थ्य संबंधी किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो उसी समय उन्हें पास के अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया जाएगा। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है। रात्रि 9 बजे सब कुछ बंद हो जाता है और सुबह छह बजे तक पाबंदियां जारी रहती हैं। इस दौरान किसी को भी सड़कों पर नहीं आने दिया जा रहा है। इस दौरान मात्र इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बाहर निकलने की अनुमति है। इसके अलावा राजौरी के प्रवेशद्वार सुंदरबनी में हर व्यक्ति की कोरोना जांच की जा रही है। उसके बाद ही उसे जिले में दाखिल होने की अनुमति दी जा रही है।

इसी तरह पुंछ के प्रवेशद्वार बीजी में कोरोना जांच के बाद लोगों को आगे बढ़ने की अनुमति दी जा रही है। बाजारों में भी बिना मास्क के आने वाले लोगों को जुर्माना किया जा रहा है। इसके अलावा जो भी दुकानदार बिना मास्क के अपनी दुकानों पर बैठे नजर आ रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। शहर सहित गांवों में भी प्रशासन की ओर से कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि समय रहते कोरोना पर काबू पाया जा सके।

अतिरिक्त जिला उपायुक्त राजौरी सचिन देव सिंह का कहना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम प्रशासन की ओर से उठाया जा रहा है। जो भी लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें और बिना किसी जरूरी कार्य के घरों से बाहर न निकलें। लोगों के सहयोग से ही जिले में कोरोना पर काबू पाया जा सकता है। राजौरी में सोमवार को 396 लोगों को लगी सतर्कता डोज

राजौरी जिले में पहले दिन 396 लोगों कोरोना की सतर्कता डोज लगाई गई। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सभी केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं, दूरदराज के क्षेत्रों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीमों का भी गठन किया है।

Edited By: Jagran