संवाद सहयोगी, कालाकोट : लोगों को खुद यातायात नियमों के प्रति जागरूक होने के साथ ही दूसरों को भी जागरूक करना होगा। तभी सड़क हादसो पर अंकुश लग सकता है। अगर कोई चालक तेज गति से वाहन चलाता है या ओवरलोडिग करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उन्हें दंडित करे।

ये बातें एएसपी नौशहरा गिरधारी लाल ने बुधवार को सरकारी डिग्री कॉलेज कालाकोट में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कही।

इस अवसर पर एएसपी नौशहरा ने कॉलेज के विद्यार्थियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए। वाहन को ओवरटेक न करें, ओवरलोडिग न करें, मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें। नशे का इस्तेमाल कर वाहन न चलाएं, सीट बेल्ट पहनकर ही चारपहिया वाहन चलाएं। दोपहिया वाहन पर सवार होने वाले लोग हेलमेट जरूर पहनें।

नाबालिगों को न दें वाहन

एएसपी नौशहरा ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी तथा वाहन चालकों की लापरवाही के कारण ही सड़क हादसे होते हैं। इनमें कई लोगों की जान चली जाती है। इसलिए यातायात नियमों के प्रति खुद जागरूक होने के साथ ही दूसरे लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। इस अवसर पर कॉलेज के विद्यार्थियों ने यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली और कहा कि अन्य लोगों में भी जागरूकता लाकर उन्हें यातायात नियमों का पाठ पढ़ाएंगे।

इस अवसर पर थाना प्रभारी संजय रैना व कॉलेज के प्रिसिपल व कालेज स्टाफ उपस्थित था। ..

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस