Move to Jagran APP

कृषि विभाग जल्द किसानों तक पहुंचाए फसलों व चारे के बीज

संवाद सहयोगी सुंदरबनी कृषि विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा उपजिला सुंदरबनी के तहत आ

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 06:16 AM (IST)
कृषि विभाग जल्द किसानों तक पहुंचाए फसलों व चारे के बीज
कृषि विभाग जल्द किसानों तक पहुंचाए फसलों व चारे के बीज

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : कृषि विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा उपजिला सुंदरबनी के तहत आने वाली दूरदराज एवं पहाड़ी क्षेत्र की पंचायत बिमलेया में एक शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें समस्याएं भी सुनीं और उन्हें फसलों के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर बीडीसी के चेयरमैन अरुण सूदन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

loksabha election banner

क्षेत्र के विभिन्न किसानों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि दूरदराज क्षेत्रों में समय से न तो बीज पहुंचते हैं और न ही खाद, जिससे उनकी खेती प्रतिवर्ष प्रभावित हो जाती है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी एवं दूरदराज की पंचायतों व ग्रामीणों में समय से खाद एवं बीज पहुंचाए जाने चाहिए।

इस मौके पर किसानों ने बीडीसी चेयरमैन अरुण सूदन से कहा कि विभाग की अनदेखी के कारण किसानियत का पेशा दिनोंदिन गिरता जा रहा है। इसके लिए प्रयास किए जाने चाहिए। वहीं, मौके पर उपस्थित अधिकारी अश्वनी शर्मा के साथ-साथ बीडीसी चेयरमैन ने विभाग के निदेशक से फोन पर संपर्क किया, जिसमें उन्होंने कहा कि जल्द ही गाव में मक्का, बाजरा, चरी व अन्य फसलों एवं सब्जियों के बीज पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.