Move to Jagran APP

अस्थायी कर्मियों ने मांगा बीस माह का बकाया वेतन

उपजिला सुंदरबनी के विभिन्न क्षेत्रों में सिचाई विभाग तैनात अस्थायी कर्मियों ने उपराज्यपाल प्रशासन और विभागीय अधिकारियों से पिछले बीस माह का बकाया वेतन जारी नही करने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द बकाया वेतन जारी नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 07:04 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 07:04 AM (IST)
अस्थायी कर्मियों ने मांगा बीस माह का बकाया वेतन
अस्थायी कर्मियों ने मांगा बीस माह का बकाया वेतन

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उपजिला सुंदरबनी के विभिन्न क्षेत्रों में सिचाई विभाग तैनात अस्थायी कर्मियों ने उपराज्यपाल प्रशासन और विभागीय अधिकारियों से पिछले बीस माह का बकाया वेतन जारी नही करने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द बकाया वेतन जारी नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे ।

loksabha election banner

सिचाई विभाग के अस्थायी कर्मचारी यूनियन के प्रधान चमन लाल ने कहा कि कर्मचारियों को पिछले बीस माह से वेतन नहीं मिलने से उन्हें भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है विभाग के अधिकारियों व सरकार से कई बार बकाया वेतन जारी करने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें बकाया वेतन नहीं दिया गया है। इससे कर्मचारियों में रोष पनप रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें दूसरे क्षेत्रों में जाकर अपनी ड्यूटी करनी पड़ती है, लेकिन उनके पास आने जाने का किराया तक नहीं है। ऐसे में उन्हें भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही वेतन जारी नहीं किया गया तो वह आगामी कठोर कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे। इस मौके पर अजय शर्मा, संजय कुमार व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

वन विभाग के अस्थायी कर्मियों को नहीं मिल रहा वेतन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : वन विभाग में कैंपा योजना के तहत सेवा दे रहे अस्थायी कर्मचारियों ने विभागीय अधिकारियों से बकाया वेतन जारी करने की गुहार लगाई है। वीरवार को आयोजित बैठक में कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष मुहम्मद इरशाद ने कहा कि आठ माह का वेतन कर्मचारियों का बकाया है, जिसे जारी करने को कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। उन्होंने कहा कि बिना वेतन के परेशानियां हमारे समाज में खड़ी हुई है और हम कर्मचारी काफी परेशानी में है।

कर्मचारी मुहम्मद इदरीश, मोहिदर सिंह, सज्जाद अली, गुलाम कादिर, शौकत अली आदि कर्मचारियों ने कहा कि आठ माह से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। बिना वेतन कर्मचारी काफी परेशानी में हैं। उन्होंने वन विभाग के उच्चाधिकारियों व राज्य प्रशासन से आठ माह का बकाया वेतन जारी करने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो कर्मचारी धरने प्रदर्शन पर भी उतारू हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.