संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : ब्लाक सुंदरबनी के खंड विकास परिषद चेयरमैन अरुण शर्मा द्वारा वीरवार को बाजाबाई बाजार में पांच लाख की लागत से बनने वाली नालियों के कार्य का शुभारंभ किया गया।

बीडीसी चेयरमैन अरुण शर्मा ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की दिशा को सुधारने के लिए विभिन्न विभागों के सहयोग से कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। शुभारंभ कार्यक्रम में स्थानीय सरपंच अशोक कुमार, पंच कमल सिंह सहित अन्य गणमान्य लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि लोगों की वर्षों पुरानी इस मांग को आज पूरा किया जा रहा है।

सरपंच अशोक कुमार ने बताया कि बाजाबाई बाजार में सड़क की हालत पिछले काफी समय से खराब चल रही है। सड़क के दोनों तरफ नालियां न होने के कारण हर बारिश में सड़क में जलभराव से स्थानीय दुकानदारों और आम लोगों को भारी मुश्किलों से जूझना पड़ता था। ऐसे में अब नालियों का कार्य शुरू होने से दुकानदारों और आम लोगों ने राहत की सांस ली है।

वहीं एक अन्य कार्यक्रम में बीडीसी चेयरमैन अरुण शर्मा ने बसिया से कृष्ण लाल मुहल्ले की ओर जाने वाली सड़क पर तारकोल डालने का कार्य शुरू किया। अरुण शर्मा ने बताया आठ लाख की लागत से इस सड़क पर तारकोल डालने का कार्य शुरू किया जा रहा है।

तारकोल डालने का कार्य शुरू होने पर स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा वर्षों से यहां के हजारों की संख्या में रहने वाली ग्रामीण आबादी इस सड़क को पक्का करने की पूर्व की सरकारों और प्रशासन से मांग कर रही थी, लेकिन किसी ने भी हमारी इस जायज मांग को आज तक पूरा नहीं किया। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की अपनी मुहिम को जारी रखते हुए वह आगे भी दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों की दर्जनों सड़कों पर तारकोल डालने का कार्य कुछ ही दिनों के अंदर शुरू करने जा रहे हैं। इस मौके पर खंड विकास विभाग के जेई सहित काफी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Edited By: Jagran