Move to Jagran APP

सेना के अधीन आई जमीन का किराया दिलाने की मांग

मेरा शहर मेरा गौरव कार्यक्रम के प्रथम चरण का आयोजन सोमवार को सुंदरबनी के सरकारी बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 08:33 AM (IST)
सेना के अधीन आई जमीन का किराया दिलाने की मांग
सेना के अधीन आई जमीन का किराया दिलाने की मांग

संवाद सहयोगी, सुंदरबानी : मेरा शहर मेरा गौरव कार्यक्रम के प्रथम चरण का आयोजन सोमवार को सुंदरबनी के सरकारी बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में हुआ। इसमें जियोलॉजी एंड माइनिग के डायरेक्टर विकास शर्मा ने शहर के पार्षदों एवं अन्य लोगों की समस्याओं को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर हल करने का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा विभाग द्वारा संबंधित स्टाल प्रदर्शनी भी लगाई गई थी। म्यूनिसिपल कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार शर्मा एवं वार्ड पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड की समस्याओं को गिनाया। शहर में खेल के मैदान, पार्क और बुजुर्गो के बैठने का विशेष स्थान स्थान बनाए जाने की मांग की गई। सेना के आधीन आने वाली जमीन का किराया भी दिलाने का मुद्दा अहम रहा।

उन्होंने कहा कि शहर के लिए अलग पटवारी भी नियुक्त किया जाना। नए वार्ड अविकसित हैं। इसके लिए अधिक फंड की मांग की गई। पीएम किसान निधि योजना का शहर वासियों को कोई लाभ नहीं मिलने का भी मुद्दा उठाया गया। बिजली के तार और ट्रांसफार्मर बदलने की भी मांग बिजली की समस्या को उठाते हुए उन्होंने कहा कि आइपीडीएस कंपनी ने शहर के सारी तारों को बदलने एवं ट्रांसफार्मर लगाने का ठेका लिया था, लेकिन अभी तक यह काम नहीं के बराबर हुआ है। इससे आए दिन तार टूट कर गिर रहे हैं। शहर के पूर्व पश्चिम की तरफ बहने वाले नाले में भी दीवारें कई जगह पर नहीं लगाई जा रही ह। कॉलेज का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है। कॉलेज मार्ग का निर्माण भी पूरा नहीं हो पाया है। ईडब्ल्यूएस के तहत बन रहे प्रमाण पत्र भी लोगों के नहीं बन रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.