Move to Jagran APP

वाद विवाद प्रतियोगिता में किरण राधा अव्वल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : सूचना विभाग की ओर से रामनगर शिक्षा जोन के डालसर सरकारी ग‌र्ल्स

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 07:00 PM (IST)
वाद विवाद प्रतियोगिता में किरण राधा अव्वल
वाद विवाद प्रतियोगिता में किरण राधा अव्वल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर :

loksabha election banner

सूचना विभाग की ओर से रामनगर शिक्षा जोन के डालसर सरकारी ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल में बेटी बचाओ, बेटो पढ़ाओ पर वाद विवाद प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा किरण राधा अव्वल रही।

स्कूल के हेडमास्टर रघुवीर भारती ने बतौर मुख्य मेहमान प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता में स्कूल की विभिन्न कक्षाओं के दस विद्याíथयों ने हिस्सा लिया। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर आयोजित वादविवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने बेटियों समाज में महत्व समझाते हुए उनको बचाने और पढ़ाने के लिए समाज को एकजुट होकर काम करने को प्रेरित किया। उन्होंने सभी को बेटियों और बेटों में अंतर न करने को प्रेरित किया।

प्रतियोगिता में सबसे श्रेष्ठ विचार रख कर सातवीं कक्षा की किरण राधा ने पहला, शिवाली वर्मा ने दूसरा और सुनीता देवी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। आठवीं कक्षा की कंचना देवी और छठी कक्षा की मनीष ने सांत्वना पुरकार जीता।

प्रतियोगिता के दौरान अपने संबोधन में स्कूल के मुख्य मेहमान ने प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए सूचना विभाग ऊधमपुर की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियां जहां बच्चों को सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूक करती है। वहीं यह बच्चों में प्रतिसपर्धा का भाव पैदा करने के साथ उनका सर्वांगीण विकास करने में सहायक होती हैं। उन्होंने सभी विद्याíथयों से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने को प्रेरित किया।

अंत में मुख्य मेहमान ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र वितरित किए। प्रतियोगिता में मोहन लाल, प्रताप ¨सह, रतन लाल ने जजों की भूमिका निभाई। इस अवसर पर स्कूल का स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.