संवाद सहयोगी, कालाकोट : खब्बास तहसील मुख्यालय से जुड़ने वाली सड़कों के खस्ताहाल के चलते खब्बास व इसके आसपास के दर्जनों गांवों का संपर्क कई दिनों तक कटा रहता है। इससे परेशान ग्रामीण 25 जुलाई से खब्बास में धरना प्रदर्शन करेंगे। इसमें खब्बास सहित आसपास के गांवों के लोग शामिल होंगे।

सरपंच खब्बास ज्ञानचंद ने बताया कि खब्बास तहसील मुख्यालय से जुड़ने वाले मुख्य मार्ग खब्बास कोटरंका तथा खब्बास मोगला यह दोनों सड़कें बेहद खस्ताहाल है। इन सड़कों पर गड्ढे तथा जलभराव, फिसलन की स्थिति वाहन चालकों तथा आम लोगों की परेशानी को बढ़ा रही है। कई कई दिनों तक मार्ग बंद रहता है और वाहन फंसे रहते है. जिससे परेशान होकर अब हम ग्रामीण 25 जुलाई से धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए प्रशासन को ज्ञापन भी सौंप दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब तक इन सड़कों की मरम्मत का कोई स्थाई हल नहीं निकलता तब तक हम ग्रामीण धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे, क्योंकि लंबे समय से हम सड़कों की दुर्दशा से परेशान है और मात्र आश्वासन ही सुनते आए है कि जल्द सड़कों की मरम्मत होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे अब धरने प्रदर्शन के सिवा कोई दूसरा विकल्प हमारे पास नहीं है।

नालियां बंद होने से घरों में घुस रहा पानी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : सड़कों किनारे पानी की निकासी के लिए बनाई नालियां अधिकतर बंद हो गई हैं। इससे सड़कों के किनारे रहने वाले लोग भी परेशान हैं। बारिश के दौरान नालियों से पानी की निकासी नहीं हो रही और पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। त्रियाठ वार्ड-तीन के स्थानीय निवासी सतपाल, कुलदीप राज ने कहा कि सड़कों किनारे बनी नालियों में भूस्खलन से मिट्टी मलबा होने से नालियां बंद हैं। ऐसे में बारिश के दौरान नालियों का पानी घरों तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि घरों के आगे पीछे भी जलभराव की स्थिति हो जाती है और कई जगह घरों के पास पानी के तेज बहाव से मिट्टी बह कर आती है जिससे दलदल की स्थिति बन जाती है और वह हम लोगों को कई दिनों तक परेशान करती हैै। वहीं लोक निर्माण विभाग के एईई तिलक राज का कहना है कि बारिश से नालियों और सड़कों की हालत काफी बिगड़ चुकी है और जल्द ही सड़कों की मरम्मत के साथ ही नालियों में पड़े मिट्टी निकाल कर निकासी की व्यवस्था सुधारी जाएगी।