Move to Jagran APP

पानी के लिए पलायन करने को मजबूर गुलाबगढ़ वासी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : गुलाबगढ़ के 70 परिवार पानी की समस्या के चलते गांव से पलायन करने को मजबूर

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 06:12 PM (IST)

पानी के लिए पलायन करने को मजबूर गुलाबगढ़ वासी
पानी के लिए पलायन करने को मजबूर गुलाबगढ़ वासी

संवाद सहयोगी, कालाकोट :

loksabha election banner

गुलाबगढ़ के 70 परिवार पानी की समस्या के चलते गांव से पलायन करने को मजबूर हैं। गांव का दौरा करने पर सामाजिक कार्यकर्ता मास्टर केवल शर्मा ने बताया कि गुलाबगढ़ गांव, जो महाराजा गुलाब ¨सह के कार्यकाल के दौरान बनाए गए गुलाबगढ़ किले के नाम से विख्यात है, में 70 परिवार हैं लेकिन यहां के लोगों के समक्ष पानी-बिजली की समस्या है खासकर पानी की कोई योजना न होने से गांव में पानी के लिए हाहाकार मची है और लोग गांव से पलायन करने को मजबूर हैं।

उन्होंने बताया कि पानी के लिए लोग प्राकृतिक जल स्त्रोतों पर निर्भर थे, लेकिन अधिकांश जल स्त्रोत सूख चुके हैं जिससे जल संकट गहराया हुआ है। इसके चलते लोग अब पलायन की सोच रहे हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि गांव में एकमात्र चश्मा है उसमें भी लोगों की लंबी कतारें लगी रहती हैं लेकिन वह भी पानी की जरूरत पूरी नहीं कर पा रहा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले इस संदर्भ में पीएचई अधिकारियों व एडीसी को भी जानकारी दी गई थी कि गांव में पानी के टैंकर भेजे जाएं लेकिन अभी तक टैंकर नहीं भेजे गए।

वहीं इस संबंध में पीएचई के एईई सुरजीत ¨सह का कहना है कि गुलाबगढ़ में पेयजल योजना से भी पानी पहुंचाने का काम जल्द शुरू होगा इसके लिए टैंक बनाकर मोटर फिट कर दी गई है, ट्रांसफार्मर लगाना शेष रह गया है।

उन्होंने कहा कि लोगों के शिष्टमंडल ने कुछ दिन पहले पानी की समस्या बताई थी और टैंकर भेजने की बात कही थी। जल्द ही विभाग द्वारा टैंकर के माध्यम से पानी मुहैया कर लोगों की पानी की सप्लाई दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.