अस्पताल में सिटी स्कैन की सुविधा शुरू

Publish Date:Fri, 08 Dec 2017 03:02 AM (IST) | Updated Date:Fri, 08 Dec 2017 03:02 AM (IST)
अस्पताल में सिटी स्कैन की सुविधा शुरूअस्पताल में सिटी स्कैन की सुविधा शुरू
जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन ने कार्य शुरू कर दिया है, जिससे राजौरी व

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन ने कार्य शुरू कर दिया है, जिससे राजौरी व पुंछ जिलों के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इससे पहले सिटी स्कैन के लिए मरीज को राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर कर दिया जाता था।

जिला अस्पताल में कुछ वर्ष पहले सिटी स्कैन की मशीन लगाई गई थी, लेकिन कुछ समय बाद ही यह खराब हो गई। अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सिटी स्कैन की सुविधा बंद हो गई। इसके बाद मरीजों को सिटी स्कैन के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर करना पड़ता था। जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ. महमूद बजार ने स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से बातचीत की और जिला अस्पताल में लगी सिटी स्कैन मशीन को ठीक करवाकर उसे शुरू कर दिया। अब मरीजों को जिला अस्पताल में ही यह सुविधा मिलेगी, उन्हें सिटी स्कैन के लिए जम्मू नहीं जाना पड़ेगा।

डॉ. महमूद अहमद बजार का कहना है कि काफी समय से मशीन बंद थी। इसे ठीक करवाने के लिए फंड नहीं था। फंड का प्रबंध करने के बाद मशीन को ठीक करवा दिया गया है। सिटी स्कैन को शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सिटी स्कैन के लिए पहले मरीजों को जम्मू रेफर किया जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जिसे सिटी स्कैन की जरूरत है उसका सिटी स्कैन जिला अस्पताल में ही किया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:CT scan facility(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें