Move to Jagran APP

सब इंस्पेक्टर के खिलाफ चार्ज शीट दायर

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजौरी ने सब इंस्पेक्टर सुरेश शर्मा तत्कालीन प्रभारी पुलिस चौकी राजौरी शहर के खिलाफ चार्जशीट अदालत में पेश की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 09:27 AM (IST)
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ चार्ज शीट दायर
सब इंस्पेक्टर के खिलाफ चार्ज शीट दायर

जागरण संवाददाता, राजौरी

loksabha election banner

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजौरी ने सब इंस्पेक्टर सुरेश शर्मा तत्कालीन प्रभारी पुलिस चौकी राजौरी शहर के खिलाफ चार्जशीट अदालत में पेश की है।

मामले के संक्षिप्त तथ्य यह है कि दिनांक छह सितंबर 2019 को एसएसपी एसीबी जम्मू के कार्यालय में अजय पाल सिंह पुत्र सरदार करनैल सिंह निवासी संत मार्केट जम्मू से लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें राजौरी में दर्ज एक झूठे मामले की जांच में मदद करने के लिए एसआई सुरेश शर्मा जो उस समय सिटी पुलिस चौकी के प्रभारी थे उनसे रिश्वत की मांग के संबंध में जिसमें शिकायतकर्ता के मामा शरणजीत सिंह पुत्र सरदार करतार सिंह निवासी संत मार्केट जम्मू को गिरफ्तार कर लिया है।

शिकायतर्कता ने चौकी का दौरा किया और एसआई सुरेश शर्मा से मामले की जानकारी ली, जिन्होंने रुपये की मांग की। मामले की जांच के दौरान अपने अंकल की मदद करने के लिए उनसे तीन लाख अन्यथा कहा कि एसआई उनके अंकल को परेशानी होगी जो उनकी हिरासत में थे। बातचीत में एक लाख का अग्रिम और शेष राशि का भुगतान शरणजीत सिंह की जमानत के बाद किया जाएगा।

शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर ट्रैप टीम का गठन किया गया, जिसने सफल जाल बिछाया। आरोपी को स्वतंत्र गवाहों और ट्रैप टीम के सदस्यों की उपस्थिति में एक लाख रुपये की अवैध रिश्वत की मांग और स्वीकार करते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया था। आरोपी सब इंस्पेक्टर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद, उन्हें माननीय न्यायालय द्वारा दी गई जमानत पर रिहा कर दिया गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा की गई जांच में आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की पुष्टि हुई।

मामले की जांच पूरी करने के बाद, सक्षम प्राधिकारी से आरोपी के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी भी प्राप्त की गई और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जम्मू-कश्मीर ने उपरोक्त आरोपी व्यक्ति के खिलाफ माननीय विशेष अदालत के समक्ष आरोप पत्र पेश किया। इस मामले की अगली सुनवाई दस अगस्त को तय की गई है।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.