Move to Jagran APP

मांगें नहीं हुई मंजूर तो होंगी उग्र प्रदर्शन को मजबूर

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : आइसीडीएस प्रोजेक्ट के आंगनबाड़ी सेंटरों में काम करने वाली वर्कर्स

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Apr 2018 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2018 08:06 PM (IST)
मांगें नहीं हुई मंजूर तो होंगी उग्र प्रदर्शन को मजबूर
मांगें नहीं हुई मंजूर तो होंगी उग्र प्रदर्शन को मजबूर

जागरण संवाददाता, राजौरी : आंगनबाड़ी वर्कर्स अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से धरना-प्रदर्शन करने के साथ रैलियां निकालकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट कर रही हैं। बुधवार को भी आंगनबाड़ी वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और कहा कि अगर जल्द से जल्द हम लोगों की मांगों को मंजूर नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में हम उग्र प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रही नुसरत शाहिन, मीनू देवी, संगीता शर्मा, फरीदा बेगम आदि ने कहा कि वह अपने हक के लिए पिछले कई दिनों से संघर्ष कर रही हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने किसी भी मांग को पूरा करने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की है। न तो सरकार वर्कर्स और हेल्पर का वेतन बढ़ाने का कोई प्रयास कर रही है और न ही अन्य मांगों को मंजूर कर रही है। इस कारण से हमें अपना कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जल्द से जल्द हम लोगों की मांगों को मंजूर नहीं करती तो आने वाले दिनों में हम लोग सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन तेज करेंगे। इसके साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों को लेकर सड़कों पर उतरने को भी तैयार हैं। आंगनबाड़ी वर्कर्स ने तहसील कार्यालय में निकाला गुस्सा

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : आइसीडीएस प्रोजेक्ट के आंगनबाड़ी सेंटरों में काम करने वाली वर्कर्स और हेल्पर का मांगों को लेकर जारी पिछले दो माह से प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे आंगनबाड़ी केंद्रों में पिछले दो माह से ताले लटके हुए हैं। बुधवार को आंगनबाड़ी वर्कर्स ने काफी संख्या में तहसील कार्यालय में पहुंचकर सरकार विरोधी नारेबाजी की और अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया उनका कहना था कि जब तक सरकार उनकी मांगों को मान नहीं लेते तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

प्रदर्शन में उपस्थित आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर में स्वीटी शर्मा, सुमन बाला, सीमा देवी, कौशल शर्मा आदि ने कहा कि पिछले करीब दो माह से आंगनबाड़ी केंद्रों में ताले जड़े हुए हैं, लेकिन हमारी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार कोई कदम नहीं कर रही। सरकार के इस रवैये को देखते हुए आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ा है। पिछले दो महीने से रोजाना प्रदर्शन और रैली निकालकर अपनी मांगों को मनाने का सरकार से प्रयास कर रही हैं, लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कोई पहल नहीं की गई। इससे आंगनबाड़ी वर्कर्स में रोष पनप रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जल्द ही सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वह इससे भी कठोर कदम उठाने के लिए तैयार हैं। आंगनबाड़ी वर्कर्स के साथ न्याय करे सरकार : पीडीपी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पीडीपी महिला ¨वग की जोनल अध्यक्ष शकुंतला ठाकुर ने आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार जल्द मांगें मानकार इनके साथ न्याय करें। उन्होंने कालाकोट में धरना प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी वर्कर्स हेल्पर को आश्वासन देते हुए कहा कि वह उनकी मांगे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तक पहुंचा कर उन्हें हल करवाने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर्स हेल्पर कई विभागों के साथ मिलकर काम करती हैं। बच्चों को पोषाहार देने के साथ-साथ बच्चों को प्राथमिक शिक्षा व गर्भवती महिलाओं को भी महत्वपूर्ण जानकारियां देने का कार्य आंगनबाड़ी वर्कर्स कर रही हैं।

पीडीपी जोनल अध्यक्षा ने कहा कि सरकार को जल्द इनकी मांगे मानकर वर्कर्स को टीचर ग्रेड व हेल्पर को फोर्थ क्लास ग्रेड देकर न्याय करना चाहिए। अंत में आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर यूनियन ने तहसीलदार सुनीत ¨सह को ज्ञापन सौंपा गया और चार दिन का समय देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी न हुई तो हम बड़े पैमाने पर आमरण अनशन शुरू कर देंगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.