Move to Jagran APP

Rajouri में आईईडी बरामदगी मामले में 3 हिरासत में, सीमा पार से कनेक्शन होने का संदेह

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी सीमा जिले में पिछले हफ्ते मिले आईईडी के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को हिरासत में लिया है। इस मामले में पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर के आतंकी संचालकों के लिंक भी सामने आए हैं। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Wed, 25 Jan 2023 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 10:58 AM (IST)
Rajouri में आईईडी बरामदगी मामले में 3 हिरासत में, सीमा पार से कनेक्शन होने का संदेह
आईईडी मामले में पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया

राजौरी\जम्मू एंजेंसी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी सीमा जिले के खेओरा इलाके से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की बरामदगी के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले में बुधवार को पुलिस को अहम सुराग हासिल मिले हैं। 18 जनवरी को इलाके में सुरक्षाकर्मियों ने एक आईईडी का पता लगाया था और उसे निष्क्रिय कर दिया था।

loksabha election banner

आरोपियों के आतंकी संचालकों से लिंक

सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए तीन लोगों में एक पुंछ जिले के मेंढर इलाके का रहने वाला है और दो राजौरी जिले के निवासी हैं। उन्होनें यह भी कहा कि इस मामले में पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर के आतंकी संचालकों के लिंक भी सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा संदेह है कि नियंत्रण रेखा के उस पार के संचालकों ने उन लोगों को ये उपकरण मुहैया कराए और साथ ही वे इनके भंडारण और उपयोग को भी निर्धारित कर रहे थे।

पता लगाए सीमा पार के कनेक्शन

राजौरी कस्बे में टिफिन आईईडी बरामद होने के बाद मामला दर्ज कर इसमें शामिल लोगों की तलाश शुरू कर दी गयी थी। सुरक्षा एजेंसियां ​​सीमा पार कनेक्शन के बारे में सुराग हालिस करने में सक्षम रहीं। जांच के दौरान पता चला कि आईईडी की आपूर्ति नियंत्रण रेखा के पार से आतंकी संचालकों द्वारा की गई थी।

सूत्रों ने बताया कि 18 जनवरी की घटना के बाद 22 जनवरी को राजौरी के पास डसाल गांव से दो और आईईडी बरामद किए गए और बाद में नष्ट कर दिए गए। एसएसपी राजौरी मोहम्मद असलम ने बताया कि आईईडी बरामदगी का मामला लगभग सुलझा लिया गया है, लेकिन इस समय सुरक्षा कारणों से सटीक विवरण साझा नहीं किया जा सकता। उन्होंने आगे बताया कि अब तक तीन आईईडी बरामद किए गए हैं और तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है

यह भी पढ़ें - Jammu: smart meter का लोगों ने किया विरोध, गुस्साए कर्मचारियों ने गुल की पूरे इलाके की बिजली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.