Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर से पंजाब ले जा रहे थे 22 किलो हेरोइन,, राजौरी पुलिस ने आधे रास्ते में धर दबोचा

राजौरी के एसएसपी अमृतपाल सिंह ने बताया कि बुधवार शाम उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग यहां से कुछ नशीला पदार्थ लेकर पंजाब जा रहे हैं जिसके चलते आरोपित को पकड़ने के लिए राजौरी पुलिस ने जगह-जगह पर पर नाका लगाया था।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 01 Jun 2023 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 11:30 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर से पंजाब ले जा रहे थे 22 किलो हेरोइन,, राजौरी पुलिस ने आधे रास्ते में धर दबोचा
जम्मू-कश्मीर से पंजाब ले जा रहे थे 22 किलो हेरोइन,, राजौरी पुलिस ने आधे रास्ते में धर दबोचा

राजौरी, एएनआई । नशे की तस्करी कर रहे एक और अपराधी को राजौरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राजौरी के एसएसपी अमृतपाल सिंह ने बताया कि बुधवार शाम उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग यहां से कुछ नशीला पदार्थ लेकर पंजाब जा रहे हैं, जिसके चलते आरोपित को पकड़ने के लिए राजौरी पुलिस ने जगह-जगह पर पर नाका लगाया था।

loksabha election banner

सुंदरबनी के आईटीआई नाके के पास सुंदरबनी पुलिस ने पंजाब के दो तस्करों को गिरफ्तार करके अंतर्राज्यीय नशीले पदार्थों के तस्करों के रैकेट का भंडाफोड़ कर दोनों के कब्जे से 22 किलोग्राम हेरोइन को बरामद किया है। तस्कर हेरोइन की खेप को पुंछ से लेकर आ रहे थे और इसे पंजाब ले जा रहे थे।

पुलिस को विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली थी

पुलिस दोनों तस्करों से पूछताछ करके जानकारी जुटाने के कार्य में जुटी हुई है ताकि यह पता चल सके कि उन्होंने किस व्यक्ति से इतनी भारी मात्रा में हेरोइन लाई और इसे पंजाब में कहां पर और किस के हवाले करना था।

राजौरी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमृतपाल सिंह ने कहा कि पुलिस को विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली थी कि दो संदिग्ध बुधवार की देर रात को एक वाहन में राजौरी से जम्मू की ओर जा रहे हैं और इस पर तेजी से कार्रवाई करते हुए जिले भर में पुलिस टीमों को अलर्ट पर रखा गया था और उन्हें रोकने के लिए मौजूदा नाकों को मजबूत किया गया था।

पंजाब के थे तस्कर 

कुछ मोबाइल नाके भी स्थापित किए गए थे। एसएसपी ने आगे कहा कि बुधवार को लगभग साढ़े 9 बजे आईटीआई सुंदरबनी के पास पुलिस नाका में जम्मू पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंजीकरण संख्या नंबर जेके01एबी-5470 नंबर के एक वाहन को रोका गया। कार में पंजाब के दो व्यक्ति यात्रा कर रहे थे, जिसकी तलाशी ली गई जिसमें भारी मात्रा में हेरोइन को बरामद किया गया, जो लगभग 22 किलोग्राम है।

बड़ी खेप बरामद की गई

इन दो लोगों के कब्जे से यह बड़ी खेप बरामद की गई है, जिसकी पहचान ओंकार सिंह पुत्र करम सिंह निवासी गांव तलमंडी बर्थ जिला गुरदासपुर पंजाब और शमशेर सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी ग्राम बरथमल तहसील गुरदासपुर पंजाब के रूप में हुई है।

राजौरी के एसएसपी अमृतपाल सिंह आईपीएस ने आगे बताया कि दोनों आरोपियों को एफआईआर 42/2023 यू/एस एस 8/21/22/25/27 ए/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस स्टेशन सुंदरबनी में दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

नार्को-टेरर पहलू की भी जांच की जा रही

उन्होंने कहा मामले की आगे की जांच चल रही है और जांच के दौरान मामले में और गिरफ्तारियों के साथ सभी आगे और पीछे के लिंक का पता लगाया जा रहा है। एसएसपी राजौरी ने भी इसे मादक पदार्थ रोधी मोर्चे पर पुलिस की एक बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि इस बरामदगी के नार्को-टेरर पहलू की भी जांच की जा रही है।

एसडीपीओ नौशहरा तौसीफ अहमद और एडिशनल एसपी नौशहरा मोहम्मद रफी गिरी की देखरेख में एसएचओ सुंदरबनी दीपक पठानिया के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने इन दोनों तस्करों की गिरफ्तारी की है।

पुंछ से लाई जा रही हेरोइन

एसएसपी राजौरी ने बताया कि जिन तस्करों से हेरोइन को बरामद किया गया है वह पुंछ से हेरोइन को लेकर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे है कि यह हेरोइन कहा से आई है उन्होंने की बुधवार को पुंछ में भी तीन घुसपैठिए पकड़े गए थे उनके पास से भी बीस किलोग्राम हेरोइन को बरामद किया है। हम यह भी जांच कर रहे है कि यह हेरोइन सीमा पार से तो नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.