Move to Jagran APP

राजेश कुमार शवन ने डीसी राजौरी के रूप में पदभार संभाला

जागरण संवाददाता राजौरी 1999 बैच के जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजेश कुमार

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 06:03 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 06:03 AM (IST)
राजेश कुमार शवन ने डीसी राजौरी के रूप में पदभार संभाला
राजेश कुमार शवन ने डीसी राजौरी के रूप में पदभार संभाला

जागरण संवाददाता, राजौरी : 1999 बैच के जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजेश कुमार शवन ने सोमवार को नए जिला आयुक्त राजौरी का पदभार संभाला। इस अवसर पर पूर्व जिला आयुक्त मुहम्मद नजीर शेख भी मौजूद थे।

loksabha election banner

जिला आयुक्त कार्यालय के अधिकारियों ने नए जिला आयुक्त का स्वागत किया और उन्हें कार्यालय और सार्वजनिक वितरण प्रणाली में कामकाज के बारे में जानकारी दी। बाद में डीसी राजेश कुमार शवन ने सभी जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों की एक परिचयात्मक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने सभी अधिकारियों को उत्साह के साथ और कानून के अनुसार काम करने के लिए कहा।

उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र की पीड़ा को कम करने के उद्देश्य से अच्छी सार्वजनिक सेवा प्रणाली, समय की पाबंदी और सरकारी क्षेत्र की योजनाओं को लागू करना मुख्य प्राथमिकता बताया।

जिला आयुक्त राजौरी मुहम्मद नजीर शेख का तबादला होने के बाद नए जिला आयुक्त राजौरी राजेश कुमार शवन के सोमवार को सुंदरबनी पहुंचने पर अधिकारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद अधिकारियों के साथ जिला आयुक्त राजेश कुमार शवन महामंडलेश्वर स्वामी विश्वात्मानंद सरस्वती जी के ज्ञान गंगा आश्रम पहुंचे। जहां पर उन्होंने हाजिरी लगाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

सुंदरबनी पहुंचने पर अधिकारियों से बातचीत करते हुए नए जिला आयुक्त राजेश कुमार ने कहा कि पूरी दुनिया में कोविड-19 बीमारी का प्रकोप चल रहा है। जिले में आर्थिक गतिविधियां काफी हद तक प्रभावित हुई हैं। उनका प्रयास रहेगा कि इस सब स्थिति पर काबू रखते हुए आर्थिक गतिविधियों में और तेजी लाई जाए। हमें हर परिस्थिति में अच्छा कार्य करना है और हमारा प्रयास रहेगा किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले अंतिम व्यक्ति का ख्याल मन में रखकर सरकार की योजनाओं को गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचाया जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि समय-समय पर फील्ड में जाकर कार्य देखते रहें।

सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए दिन-रात कार्य करें। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त सुंदरबनी विनोद कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.