Move to Jagran APP

कॉलेज के लिए चौथे दिन भी हंगामा

संवाद सहयोगी कालाकोट मोहगला में कॉलेज खोलने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे स्थानीय

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 12:51 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 12:51 AM (IST)
कॉलेज के लिए चौथे दिन भी हंगामा
कॉलेज के लिए चौथे दिन भी हंगामा

संवाद सहयोगी, कालाकोट : मोहगला में कॉलेज खोलने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे स्थानीय लोग अपनी मांग के साथ किसी तरह की समझौता करने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं। ये लोग पिछले चार दिन से अपनी मांग को लेकर रोजाना धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को स्थानीय लोगों तथा दुकानदारों ने मार्ग के बीच में धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मार्ग पर सुबह से शाम तक वाहनों की आवाजाही ठप रखी। प्रदर्शन के दौरान मार्ग की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई, जिससे वाहन चालकों और वाहन में सवार यात्रियों को भीषण गर्मी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं दुकानदारों के प्रदर्शन में शामिल होने के कारण बाजार भी पूरी तरह बंद रही, जिससे खरीदारी के लिए आए लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि मोहगला में पंचायतें और यहां की आबादी देख कर ही वे लोग कॉलेज की मांग कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यह धरना-प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक मोहगला में कॉलेज खोलने की घोषणा नहीं हो जाती। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अभी वे लोग शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर कॉलेज की मांग को उजागर कर रहे हैं। अगर उनकी मांग पर गंभीरता नहीं दिखाई गई तो आने वाले दिनों में वे आमरण अनशन शुरू कर देंगे। यह अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी कॉलेज की जायज मांग पूरी नहीं हो जाती।

ग्रामीणों के समर्थन में आए नेकां नेता

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों के समर्थन में नेशनल कांफ्रेंस के ब्लॉक यूथ अध्यक्ष कालाकोट विवेक शर्मा व नेशनल कांफ्रेंस के ऑफिस सेक्रेटरी अशोक कुमार सहित अन्य नेता भी इस धरने प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने कॉलेज की मांग को जायज बताया और कहा कि कॉलेज की मांग का वे लोग भी समर्थन करते हैं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप लोग अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और आप की एकजुटता से कोई ना कोई हल निकलेगा। साथ ही कहा कि प्रशासन को आपकी मांग के सामने झुकना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.