Move to Jagran APP

Jammu-Kashmir News: केंद्रीय रिजर्व पुलिस ग्राम सुरक्षा ग्रुप के सदस्यों को दे रही है हथियार चलाने की ट्रेनिंग

पुंछ के ग्रामीणों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा ग्राम सुरक्षा ग्रुप के सदस्यों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिए जिले के भैंछ क्षेत्र में एक हथियार प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Mon, 06 Feb 2023 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 09:45 PM (IST)
Jammu-Kashmir News: केंद्रीय रिजर्व पुलिस ग्राम सुरक्षा ग्रुप के सदस्यों को दे रही है हथियार चलाने की ट्रेनिंग
केंद्रीय रिजर्व पुलिस ग्राम सुरक्षा ग्रुप के सदस्यों को दे रही है हथियार चलाने की ट्रेनिंग

पुंंछ, संवाद सहयोगी : पुंछ के ग्रामीणों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा ग्राम सुरक्षा ग्रुप के सदस्यों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिए जिले के भैंछ क्षेत्र में एक हथियार प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान सशस्त्र समूहों को आतंकी हमलों से बचाव के गुर सिखा रही।

prime article banner

रक्षा ग्रुप को सक्रिय करने का लिया गया फैसला 

वहीं आधुनिक हथियारों को चलाने की ट्रेनिंग दे रही है ताकि भविष्य में राजौरी के ढांगरी जैसे आतंकी हमले से ग्रामीण अपनी रक्षा कर दुश्मन को मूंहतोड़ जवाब दे सके। आप को बता दे की राजौरी जिले में ढांगरी घटना के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हाल ही में ग्राम रक्षा ग्रुप के सदस्यों को फिर से सक्रिय करने का फैसला लिया गया था और उन्हें हथियारों को चलाने का प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है। इस कार्य में केंद्रीय रिजर्व पुलिस विशेष भूमिका निभा रही है।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तानी एजेंडे को कश्मीरियों ने दिखाया आइना, कश्मीर सालिडेरिटी डे' को ठेंगा दिखाकर युवाओं ने लहराये तिरंगे

आतंकियों से लड़ने के लिए ले रहे ट्रेनिंग 

उल्लेखनीय है की 1990 के दशक में ग्राम सुरक्षा समिति को पुंछ क्षेत्रों में प्रशिक्षण और हथियार दिए गए थे प्रशिक्षण उपरांत ग्राम सुरक्षा ग्रुप के सदस्यों ने जम कर आतंकी संगठनों का मुकाबला करते हुए उन्हें गांव छोडने पर मजबूर कर दिया था एक बार फिर पनप रहे आतंकी को जड़ से खत्म करने के लिए ग्राम सुरक्षा ग्रुप सक्रिय हो गई है और आंतक से लड़ने के लिए हथियार चलाने की ट्रेनिंग ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें - Jammu-Kashmir: एलएसी पर बर्फ से जमी पैंगोंग झील पर दौड़ना है तो पहुंचिये लद्दाख: देखिये आकर्षक दृश्य

यह भी पढ़ें- Anti-Encroachment Drive: जम्मू में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पथराव, हिंसा के सिलसिले में पांच गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.