Move to Jagran APP

ठप पड़ी पेयजल योजनाओं को शुरू करने की ग्रामीणों ने मांग की

संवाद सहयोगी पुंछ कालाकोट क्षेत्र के गांव जाटा माल्या व जाटा ब्राह्मणा में ठप पड़ी पेयजल य

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:19 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:19 AM (IST)
ठप पड़ी पेयजल योजनाओं को शुरू करने की ग्रामीणों ने मांग की
ठप पड़ी पेयजल योजनाओं को शुरू करने की ग्रामीणों ने मांग की

संवाद सहयोगी, पुंछ : कालाकोट क्षेत्र के गांव जाटा माल्या व जाटा ब्राह्मणा में ठप पड़ी पेयजल योजनाओं को शुरू करने की ग्रामीणों ने पीएचई विभाग से मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि इन गांवों में पेयजल मुहैया करवाने के लिए पीएचई विभाग द्वारा पांच से छह ग्रेविटी योजनाएं शुरू की गई थीं, जिनसे हम लोगों को पानी मुहैया होता था, लेकिन अब लंबे समय से ये ग्रेविटी योजनाएं ठप पड़ी हैं और लोगों के समक्ष पानी का बहुत बड़ा संकट बना हुआ है।

loksabha election banner

हाजी जुबेर, जीत राज, मुहम्मद आजम, मुहम्मद शब्बीर, केवल कृष्ण आदि ग्रामीणों ने कहा कि गांव में पानी का संकट देखते हुए हम लोगों ने कई बार जलशक्ति विभाग के अधिकारियों से भी मिलकर गुहार लगाई कि ठप पड़ी ग्रेविटी योजनाओं को शुरू करके हम लोगों को पानी मुहैया कराया जाए, ताकि हम लोगों के समक्ष पानी का जो संकट है वह दूर हो सके, लेकिन हमारी इस बुनियादी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि कुछ पाइप लाइनें क्षतिग्रस्त हैं तो कुछ उखाड़ दी गई थीं। उन पाइपों को जलशक्ति विभाग अगर बदलकर पानी आपूर्ति सुचारु बनाने का प्रयास करे तो हम लोगों का पानी का संकट दूर हो सकता है।

वहीं, इस संबंध में जलशक्ति विभाग के जेई पवन सेठी का कहना है कि जाटा माल्या व इसके साथ लगते गांव जाटा ब्राह्मणा में पेयजल योजनाओं को जल्द सुचारु बनाने को लेकर विभाग द्वारा उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के समक्ष पानी का जो संकट है, उसे जल्द दूर करने का प्रयास होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.