Move to Jagran APP

पुंछ में पानी बचाने की ली शपथ

संवाद सहयोगी पुंछ विश्व जल दिवस के मौके पर पुंछ डिग्री कालेज में जल शक्ति विभाग की ओर से आ

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:46 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 05:46 AM (IST)
पुंछ में पानी बचाने की ली शपथ
पुंछ में पानी बचाने की ली शपथ

संवाद सहयोगी, पुंछ : विश्व जल दिवस के मौके पर पुंछ डिग्री कालेज में जल शक्ति विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पानी बचाने की शपथ ली गई। कार्यक्रम के दौरान जल संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान चलाने पर चर्चा हुई। जल शक्ति विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राजेंद्र शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य जल का महत्व बताना है। कार्यक्रम में डीसी इंद्रजीत, डीडीसी चेयरमैन ताजीम अख्तर भी मौजूद रहे। सभी को समझना होगा जल संरक्षण का महत्व

loksabha election banner

संभाग सहयोगी, किश्तवाड़ : विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में डीसी अशोक शर्मा की मौजूदगी में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव संबोधन भी देखा। जल शक्ति विभाग की ओर से जल संरक्षण की जानकारी दी गई। डीसी ने कहा कि जल संरक्षण और प्रबंधन का महत्व सभी को जानना होगा। उन्होंने ग्राम सभाओं में जल के सदुपयोग पर जनता को शिक्षित करने पर भी जोर दिया। पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा जल संचयन पर जोर दिया, ताकि वहां जल स्तर बढ़ सके। डीडीसी अध्यक्ष ने विभिन्न विभागों और एजेंसियों द्वारा समन्वित प्रयास पर जोर दिया। इस अवसर पर जिला विकास परिषद की अध्यक्ष पूजा ठाकुर, उपाध्यक्ष साइमा परवीन लोन, बीडीसी अध्यक्ष, डीडीसी सदस्य भी उपस्थित थे।

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला आयुक्त राजेश कुमार शवन ने सोमवार को यहां गवर्नमेंट डिग्री कालेज में विश्व जल सप्ताह के समारोह में शिरकत की। यह कार्यक्रम पूरे जिले में एक सप्ताह तक चलेगा। विश्व जल सप्ताह का उद्देश्य नीति और निर्णय के साथ वैज्ञानिक समझ को जोड़ना और जल, पर्यावरण और विकास चुनौतियों के लिए ठोस समाधान प्रदान करना है।

डीसी राजेश कुमार शवन ने कहा कि जिला प्रशासन जिले के सभी घरों में पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जिला प्रशासन जिले के सभी खराब पड़े हैंड पंपों को क्रियाशील बनाने के लिए मिशन मोड पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सुंदरबनी में एक महीने में 102 हैंडपंपों को ठीक किया गया है। इस अवसर पर डीडीसी अध्यक्ष नसीम लियाकत चौधरी, उपाध्यक्ष डीडीसी शब्बीर खान, एसएसपी शीमा नबी, अध्यक्ष एमसी राजौरी मुहम्मद आरिफ, डीडीसी सदस्य सुंदरबनी, राजिदर शर्मा, डीडीसी सदस्य राजौरी अब्दुल रशीद, डीडीसी सदस्य थन्ना मंडी कयूम मीर, एडीसी राजौरी ठाकुर शेर सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी करतार सिंह, एडिशनल एसपी लियाकत चौधरी के अलावा कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.