Move to Jagran APP

भूस्खलन से गुनतरियां मंधार पंचायत के दो दर्जन मकानों को खतरा

संवाद सहयोगी पुंछ दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण जिले में कई स्थानों पर

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 06:01 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 06:01 AM (IST)
भूस्खलन से गुनतरियां मंधार पंचायत के दो दर्जन मकानों को खतरा
भूस्खलन से गुनतरियां मंधार पंचायत के दो दर्जन मकानों को खतरा

संवाद सहयोगी, पुंछ : दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण जिले में कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण कई सड़कों का पुंछ मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। सबसे ज्यादा परेशानी का सामना गुनतरियां मंधार पंचायत को पहुंचा। वहां दो दर्जन मकानों को खतरा पैदा हो गया।

loksabha election banner

पुंछ जिले के नियंत्रण रेखा से सटे मंदार गुनतरियां पंचायत में मंगलवार की रात भूस्खलन के कारण शाहपुर मंधार का पुंछ नगर से सड़क संपर्क कट गया। वहीं, मंधार गुनतरियां पंचायत के राठौर, मागरा, जटा तीनों मोहल्लों के लगभग दो दर्जन मकानों को भूस्खलन से खतरा उत्पन हो गया है। गांव के पंच अल्ताफ हुसैन खटाना, नायब सरपंच सईद मुहम्मद बांडे का कहना है कि 2014 में इस इलाके में भारी भूस्खलन हुआ था। उसके बाद कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट चुके हैं, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। अगर समय रहते इस इलाके में पानी के निकास के लिए कोई उचित प्रबंधन किया जाता या क्रेट लगवाए जाते तो आज हमारा इतना नुकसान नहीं होता। उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात इस इलाके में भूस्खलन के कारण हम लोगों ने रात दहशत में गुजारी। पूरी रात हम लोग जागते रहे कि न जाने कब मकान छोड़ कर भागना पड़ेगा। अगर बुधवार को भी बारिश जाहरी रहती तो हमारे दो दर्जन मकान भूस्खलन की चपेट में आ जाते। उन्होंने बताया कि साई बाबा की मजार के नजदीक गुनतरियां से शाहपुर सड़क पर एक पुलिया का निर्माण और क्रेट नहीं लगवाने के कारण आज हम गरीब परिवारों की जमीनों का इतना नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से सहायता की मांग की है और सड़क से मलबा हटाने की गुहार लगाई है, ताकि इस सड़क पर आवाजाही बहाल हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.