जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले की सुरनकोट तहसील के मस्तान धरा गांव में लोगों ने परनाई पनबिजली परियोजना की सुरंग नंबर एक तक बनने वाली सड़क का विरोध किया, जिससे तनाव फैल गया। सड़क का काम बंद करवा दिया। इसके बाद जब अधिकारी व पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव में पुलिस के कुछ जवान घायल हो गए। इसके बाद जवानों ने भी कार्रवाई शुरू की, जिससे कुछ ग्रामीण घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, परनाई पनबिजली परियोजना की सुरंग नंबर एक के लिए सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। ग्रामीणों ने कहा कि जिस क्षेत्र में सर्वे हुआ था, सड़क को उसी क्षेत्र में बनाया जाना चाहिए, लेकिन कुछ लोगों के लिए सड़क को सर्वे से हट कर बनाया जा रहा है। हम लोग सड़क को बनने नहीं देंगे और ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य बंद करवा दिया।

अधिकारियों को जैसे ही सूचना मिली तो उन्होंने अतिरिक्त जिला आयुक्त पुंछ बशारत हुसैन पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और फिर से काम शुरू करवाने का प्रयास किया। इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस की टीम पर पथराव शुरू कर दिया और सड़क निर्माण में लगी जेसीबी मशीन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पथराव में पुलिस के कुछ जवान भी घायल हुए। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी, जिससे कुछ ग्रामीण घायल हो गए। इसके बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

एडीसी पुंछ बशारत हुसैन का कहना है कि ग्रामीणों से बातचीत की जा रही है। जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य फिर से शुरू करवा दिया जाएगा।

Posted By: Jagran