जागरण संवाददाता, पुंछ : सीमा पर पाक सेना की ओर से की जा रही गोलाबारी से पिछले चार माह से अधिक समय से पुंछ रावला कोट के बीच चलने वाली राह-ए-मिलन बस सेवा बंद है। दोनों देशों के बीच होने वाला व्यापार भी बंद चल रहा है। बस सेवा व व्यापार को फिर से शुरू करने के लिए शुक्रवार को भारत व पाक के अधिकारियों के बीच जीरो प्वाइंट चकना दा बाग में बैठक हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया है कि सोमवार से बस सेवा को शुरू किया जाएगा और मंगलवार से व्यापार।

बैठक में पाकिस्तान से निदेशक बस सेवा व व्यापार व भारत की तरफ से व्यापार व बस सेवा अधिकारी तनवीर अहमद के साथ अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया। भारतीय अधिकारियों ने बैठक में कहा कि पाकिस्तान सेना बिना किसी कारण से पिछले चार माह से अधिक समय से गोलाबारी कर रही है जिससे बस सेवा व व्यापार बंद हो चुका है। जिस कारण से दोनों देशों के व्यापारियों के पैसे एक दूसरे के पास फंसे हुए है। इस लिए जितनी जल्दी हो सके बस सेवा व व्यापार को शुरू करने का प्रयास किया जाए और हर रोज होने वाली इस गोलाबारी को बंद किया जाए।

पाक अधिकारियों ने भारतीय अधिकारियों को भरोसा दिया कि इस सोमवार से राह-ए-मिलन बस सेवा व मंगलवार से पहले के ही तरह व्यापार को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गोलाबारी के संबंध में सेना के अधिकारियों से बातचीत की जाएगी ताकि गोलाबारी भी बंद हो सके और सीमा पर शांति का माहौल बना रहे।

उल्लेखनीय है कि सीमा पर पिछले चार माह से व्यापार बंद होने के कारण व्यापारियों का करोड़ों का नुकसान हो रहा है।

Posted By: Jagran