Move to Jagran APP

Pauni: जी20 सम्मेलन के दौरान अलर्ट रहें लोग, क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए एएसपी का अलर्ट जारी

वीरवार को रियासी के एसएसपी अमित गुप्ता के निर्देशानुसार पंचायत घर माडी पौनी में जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत पुलिस पब्लिक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें लोगों की समस्याएं सुनने के साथ-साथ पुलिस और लोगों के बीच आपसी भाईचारा बनाए रखने के संदर्भ में बातचीत की गई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 18 May 2023 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 08:16 PM (IST)
Pauni: जी20 सम्मेलन के दौरान अलर्ट रहें लोग, क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए एएसपी का अलर्ट जारी
जी 20 सम्मेलन के दौरान अलर्ट रहें लोग, क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए एएसपी का अलर्ट

पौनी, संवाद सहयोगी : वीरवार को रियासी के एसएसपी अमित गुप्ता के निर्देशानुसार पंचायत घर माडी, पौनी में जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत पुलिस पब्लिक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों की समस्याएं सुनने के साथ-साथ पुलिस और लोगों के बीच आपसी भाईचारा बनाए रखने के संदर्भ में बातचीत की गई। इस दौरान एएसपी रियासी मास्टर पोपसे ने कहा पुलिस और लोगों के बीच आपसी तालमेल रहना चाहिए।

loksabha election banner

सामुदायिक पुलिसिंग अनिवार्य

लोगों को क्षेत्र में आपसी भाईचारा बनाए रखना चाहिए। अगर किसी को पुलिस से संबंधित कोई समस्या या शिकायत है तो वह पुलिस के अधिकारियों से बात कर उसका समाधान करवा सकते हैं। उन्होंने कहा थाना दिवस पुलिस और जनता के बीच की खाई को दूर करने और आम जनता की शिकायतों को सुनने के लिए है। एएसपी ने आगे कहा कि जन विश्वास को बढ़ावा देने के लिए सामुदायिक पुलिसिंग अनिवार्य है जो अपराध और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ने में मदद करेगी।

जिले के हर क्षेत्र में होंगी बैठके 

क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों का जिक्र करते हुए अधिकारियों को नशीली दवाओं के खिलाफ लड़ने के लिए एक मिशनरी भावना के साथ तैयार होने पर जोर दिया गया। समाज से दुर्व्यवहार और अन्य सामाजिक बुराइयों और मिशनरी भावना के साथ समाज की सेवा करने और बल की गरिमा बनाए रखने का संकल्प लेने के लिए पुलिस का व्यवहार बेहतर होना अति आवश्यक बताया गया।

जमीनी स्तर पर जनता की शिकायतों को प्राथमिकता और धैर्य से निपटाया जाएगा । लोगों को आश्वासन दिया गया कि बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए पुलिस-जनसंपर्क को और मजबूत करने के लिए जिले के हर क्षेत्र में पर ऐसी बैठकें आयोजित की जाएगी।

अपने आप को रखें अलर्ट

इसके अलावा एएसपी ने कहा 22 मई से शुरू होने वाले जी-20 सम्मेलन के दौरान क्षेत्र में अपने आपको अलर्ट रखें। अगर किसी भी तरह की कोई वारदात या अन्य गतिविधि के बारे में कोई जानकारी प्राप्त होती है तो इसको लेकर तुरंत पुलिस को सूचित करें, ताकि पुलिस समय रहते अपनी कार्रवाई कर सकें। इस अवसर पर माडी पंचायत के सरपंच प्रकाश सिंह व पंचों के अलावा गणमान्य लोगों ने पुलिस अधिकारियों को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र में अगर किसी भी तरह की कोई समस्याएं होगी तो वह समय रहते पुलिस के अधिकारियों को अवगत करवाएंगे। इस मौके पर एसएचओ पौनी पूरव सिंह, सब इंस्पेक्टर जरनैल सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.