पुंछ, जागरण संवाददाता। पाक सेना ने आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए पुंछ के गुलपुर सेक्टर में संघर्ष विराम का एक बार फिर से उल्लंघन करके भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकी वापस पीछे भागने में सफल हो गए। 

 

जानकारी के अनुसार वीरवार की सुबह पाक सेना ने एक बार फिर से गुलपुर सेक्टर में सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी की आड़ में पाक  सेना चार से पांच आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी। जिसे सीमा पर  तैनात भारतीय सेना के जवानों ने विफल कर दिया और जवाबी कार्रवाई में आतंकी वापस भागने में सफल हो गए। 

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से सीमा पर तनाव का माहौल बना हुआ है। शनिवार को पाक सेना ने राजौरी के केरी सेक्टर में गोलाबारी करके सेना के मेजर सहित चार जवानों को शहीद कर दिया था। इसके बाद से सीमा पर लगातार तनाव का माहौल बना हुआ है। सोमवार को भारतीय सेना की स्पेशल फोर्स के जवानों ने पुंछ से सीमा पार करके पाकिस्तान के चार जवानों को ढेर कर दिया था जिसमें पाकिस्तान सेना का मेजर भी शामिल था। इसके बाद  से पाक सेना लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। 

 

Posted By: Babita