जेएनएन, पुंछ/कठुआ : रमजान के पवित्र माह में भी पाकिस्तानी सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। रविवार को जम्मू संभाग के नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे पुंछ जिले के माल्टी, देगवार और अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाक सेना ने भारी गोलाबारी की।

सुबह करीब साढ़े आठ बजे पाक सेना ने पुंछ जिले के माल्टी व देगवार सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। कुछ समय बाद रिहायशी इलाकों में भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी, जिसके बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी। भारतीय सेना की कार्रवाई में सीमा पार नुकसान की सूचनाएं हैं। गोलाबारी से लोगों में दहशत का माहौल है।

वहीं, पाक रेंजर्स ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में शनिवार देर रात चक चंगा व छन्न टांडा गांवों में गोलाबारी शुरू कर दी, जो सुबह साढ़े चार बजे तक रुक-रुक कर जारी रही। गोलाबारी की आशंका से गांवों के लोग पहले ही बंकरों के अंदर चले गए थे, जिससे वे सुरक्षित रहे, लेकिन गोलियां उनके घरों की दीवारों से टकराती रहीं। कुछ गोलियां चक चंगा गांव के मुकेश कुमार व छन्न टांडा के हेमराज के घर की दीवारों व पानी की टंकी में लगी। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद गोलीबारी बंद हो गई। सुबह स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) हीरानगर व चकड़ा पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों ने गोलाबारी से प्रभावित गांवों के आसपास तलाशी अभियान चलाया और नुकसान का जायजा लिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस