Move to Jagran APP

पाक सेना ने मेंढर व मनकोट में जमकर दागे गोले

जागरण संवाददाता, पुंछ : पाक सेना ने बुधवार सुबह पुंछ जिले के मेंढर व मनकोट सेक्टर में भ्

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 02:18 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 02:18 AM (IST)
पाक सेना ने मेंढर व मनकोट में जमकर दागे गोले
पाक सेना ने मेंढर व मनकोट में जमकर दागे गोले

जागरण संवाददाता, पुंछ : पाक सेना ने बुधवार सुबह पुंछ जिले के मेंढर व मनकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की, जिसमें कई मवेशी मारे गए व कई घायल हैं। भारत ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। शाम करीब चार बजे पाकिस्तान की 12 चिनाब रेंजर्स ने रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फतवाल चमलियाल के निकट भी तीन राउड फायर किए। बीएसएफ जवानों ने संयम बरता और पाकिस्तान की इस हरकत का कोई जवाब नहीं दिया।

loksabha election banner

पाक सेना ने सुबह पांच बजे पुंछ सीमा पर अचानक सैन्य चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर हल्के हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने जब जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाक ने मोर्टार दागना शुरू कर दिए। इसमें कई लोगों के मवेशी मारे गए। पाक सेना की भारी गोलाबारी को देखते हुए प्रशासन ने जामा मस्जिद से एलान करवाया कि कोई भी अपने घर से बाहर न निकले। इसके बाद लोग घरों में कैद हो गए। दोपहर 12 बजे तक पाक सेना लगातार गोलाबारी करती रही और उसके बाद देर शाम तक रुक रुककर फाय¨रग होती रही। भारतीय सेना भी पाक सेना को करारा जवाब दे रही है।

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त को भी पाक ने उड़ी में गोलाबारी की थी, जिसमें एक महिला घायल हो गई थी। 13 अगस्त को पाकिस्तान ने कृष्णा घाटी, मनकोट, नौशहरा और उत्तरी कश्मीर में चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 12 अगस्त को पाक ने कृष्णा घाटी और पुंछ सेक्टर में भारी गोलीबारी की, जिसमें एक जेसीओ शहीद और एक महिला की मौत हो गई थी। 8 अगस्त को भी पाक की ओर से पुंछ में की गई फाय¨रग में सिपाही पवन ¨सह शहीद हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.