जागरण न्यूज नेटवर्क, पुंछ: पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट और कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी की। देर शाम तक जारी रही इस गोलाबारी से सीमा पर कोई नुकसान नहीं हुआ। भारतीय सेना ने भी पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया।

जानकारी के अनुसार शाम को पाक सेना ने पहले बालाकोट और फिर कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने जब इसका जवाब दिया तो पाकिस्तान ने दोनों सेक्टरों में रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इससे लोग सहम गए और अपने घरों के भीतर छिप गए। देर शाम तक दोनों तरफ से रुक रुककर गोलाबारी जारी रही।

इससे पूर्व सोमवार रात भी पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर सेक्टर के पानसर और मन्यारी के बीच भारी गोलीबारी की। यहां देर शाम आठ बजे शुरू हुई गोलाबारी तड़के तीन बजे तक जारी रही। बीएसएफ के जवानों ने भी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया। क्षेत्र के निवासी प्रमोद कुमार, देवेन्द्र कुमार, बलबंत राज ने कहा कि पाक रेंजर आग लगाने वाली ट्रेसर राउंड भी दाग रहे हैं, ताकि ग्रामीणों को अधिक से अधिक नुकसान हो। दो दिन पहले मन्यारी में ऐसे ही दो घरों में आग लग गई थी। उन्होंने कहा कि पहले गोलिया केवल जीरो लाइन पर आती थीं, लेकिन अब पीछे पड़ते गांव देवोचक, गयालवंड तक पाक ने रेंज बढ़ा दी गई है। उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त के बाद से ही पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर और नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर तनाव बढ़ाने में लगा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप