Move to Jagran APP

पुंछ व उड़ी में पाक ने दागे गोले, जवान घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, बारामुला/पुंछ : पाकिस्तान ने शुक्रवार को फिर नापाक हरकत करते हुए

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 01:57 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 01:57 AM (IST)
पुंछ व उड़ी में पाक ने दागे गोले, जवान घायल
पुंछ व उड़ी में पाक ने दागे गोले, जवान घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, बारामुला/पुंछ : पाकिस्तान ने शुक्रवार को फिर नापाक हरकत करते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू संभाग के पुंछ व उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में घुसपैठ करवाने के लिए भारतीय ठिकानों पर भारी गोलाबारी की। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई कर घुसपैठ को नाकाम बना दिया। इस दौरान पुंछ सेक्टर के मालती क्षेत्र में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। जवान की पहचान गोरखा राइफल के पुष्कर सिंह के रूप में हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद जवान को एयरलिफ्ट कर ऊधमपुर में सेना के कमान अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पुंछ में देर शाम तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही।

loksabha election banner

तड़के करीब तीन बजे एलओसी पार गुलाम कश्मीर में स्थित पाकिस्तानी सैनिकों ने अपने ठिकानों से उड़ी के कमलकोट इलाके में भारतीय ठिकानों पर अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी सैनिकों ने पहले हल्के हथियारों से फाय¨रग की और कुछ ही देर बाद उन्होंने मोर्टार व तोप के गोले दागना शुरू कर दिए।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि शुरू में भारतीय जवानों ने इसे उकसावे की कार्रवाई समझकर संयम बनाए रखा, लेकिन जब गोलाबारी की तीव्रता बढ़ने लगी और गांव में भी गोले गिरे तो भारतीय जवानों ने जवाबी प्रहार शुरू कर दिया। इसके बाद सुबह करीब पांच बजे पाकिस्तानी बंदूकें शांत हुई। इसके बाद उड़ी सेक्टर के सभी अग्रिम इलाकों में सेना ने सघन तलाशी अभियान चलाया। इसके साथ ही सभी फील्ड कमांडरों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है।

इस बीच, उड़ी सेक्टर में दो दिन पहले एक अग्रिम इलाके में गश्त के दौरान बारूदी सुरंग की चपेट में आए आठ राष्ट्रीय राइफल के जवान कुलदीप कुमार को शुक्रवार बारामुला स्थित सैन्य अस्पताल से श्रीनगर स्थित सेना के बेस अस्पताल में रेफर कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.