जागरण संवाददाता, पुंछ : कुछ दिन शांत रहने के बाद पाक सेना ने फिर नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी शुरू कर दी है। आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से रविवार सुबह राजौरी के उपजिला नौशहरा के झंगड़ सेक्टर और शाम को पुंछ के गुलपुर, खड़ी व करमाड़ सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए पाक ने भारी गोलाबारी की। झंगड़ और खड़ी करमाला में सेना के तीन जवान घायल हो गए। भारतीय जवानों की भी पुंछ में जवाबी कार्रवाई में सीमा पार भारी नुकसान होने की जानकारी है। पुंछ में दो घुसपैठिये मारे गए हैं। कुछ गुलाम कश्मीर वापस भाग गए।

झंगड़ सेक्टर में सेना की खबा पोस्ट पर तैनात सिपाही अशोक निवासी उत्तर प्रदेश अचानक पाक की ओर से दागे गए यूबीजीएल (इंडर बैरल ग्रेनेड लांचर) में जख्मी हो गया। उसे बटालियन के अस्पताल ले जाया गया जहां नाजुक हालत को देख सेना के 150 जनरल अस्पताल राजौरी रेफर कर दिया गया। लाम सेक्टर में पाक की ओर से दागे स्नाइपर शॉट में सेना का जवान बाल-बाल बच गया। इसके बाद शाम को पाक सेना ने पुंछ में एक साथ तीन सेक्टरों में सैन्य चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार और लांचर दागे। खड़ी करमाला में पाक गोलाबारी में दो जवान जख्मी हो गए।

अचानक हुई गोलाबारी के चलते कई गांवों में अफरातफरी का माहौल बन गया। भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया, जिससे सीमा पार भी काफी नुकसान हुआ है। पाक सेना की कुछ एंबुलेंसों को भी सीमा के करीब आते-जाते देखा गया है। खड़ी करमाला में दो घुसपैठियों को सीमा के पास मार गिराया गया।

सूत्रों के अनुसार पाक सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है, जिसे सेना के जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं।

----------------

बारूदी सुरंग विस्फोट में सूबेदार घायल

पुंछ : जिले के मेंढर सेक्टर में सीमा पर हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का सूबेदार घायल हो गया। सेना के जवान सीमा पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सूबेदार ओम प्रकाश का पांव सीमा पर बिछी बारूदी सुरंग पर पड़ गया, जिससे धमाका होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल सूबेदार को सैन्य अस्पताल लाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते उसे कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया।

Posted By: Jagran